Bribe: रांची में CBI की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेने के आरोप में राइटस के GM को किया गिरफ्तार
Advertisement

Bribe: रांची में CBI की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेने के आरोप में राइटस के GM को किया गिरफ्तार

राजधानी रांची में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई के द्वारा रेलवे टेंडर को लेकर छापेमारी की गई. जिसमें सीबीआई ने राइट्स के जीएम को लाखों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

(फाइल फोटो)

Ranchi: राजधानी रांची में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई के द्वारा रेलवे टेंडर को लेकर छापेमारी की गई. जिसमें सीबीआई ने राइट्स के जीएम को लाखों की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. सीबीआई की टीम ने रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस लिमिटेड (राइट्स) के दो अधिकारियों के साथ-साथ एक ठेकेदार को टेंडर मैनेज करने के नाम पर रिश्वत लेते हुए रांची के अशोक नगर से गिरफ्तार किया है. 

65.50 लाख बरामद
गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम ने एक साथ रांची, पटना, देवघर, गुड़गांव और रामगढ़ में छापेमारी भी की है. इस दौरान आरोपियों के ठिकाने से 65.50 लाख रुपये बरामद किए गए है. सीबीआई ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है उनमें, राइट्स कंपनी के जीएम प्रोजेक्ट अभय कुमार, डिप्टी जीएम प्रोजेक्ट राजीव रंजन और हरदेव कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के ओनर अवतार सिंह शामिल है.इन अधिकारियों द्वारा रेलवे का टेंडर मैनेज के लिए रिश्वत की मांग की गई थी. पूर्व में एडवांस के तौर पर पांच लाख रुपये दिए गए थे और पांच लाख देना बाकी थे, बाकी के रुपये रांची के अशोकनगर के मंदिर मार्ग स्थित राइट्स के कार्यालय में देनी थी. 

3 दिनों की रिमांड पर लिया
घूस के मामले में रेलवे के GM परिजेक्ट अभय कुमार सिंह, DY/DGM राजीव रंजन और हरदेव कंस्ट्रक्शन के ओनर अवतार सिंह-को सीबीआई ने गिरफ्तार कर शुक्रवार को रांची CBI कोर्ट में पेश किया गया. पेशी के बाद सीबीआई ने तीनों को 3 दिनों के रिमांड पर लिया है. जिसकी अवधि शाम 6:00 बजे से अगले 72 घंटा तक के लिए होगी.

ये भी पढ़िये: UPSC परीक्षा पास करने का दावा करने वाली लड़की के परिवार ने माफी मांगी, कही ये बात

Trending news