Jharkhand: बीजेपी और कांग्रेस आए साथ, हेमंत सोरेन सरकार के फैसले का किया विरोध
Advertisement

Jharkhand: बीजेपी और कांग्रेस आए साथ, हेमंत सोरेन सरकार के फैसले का किया विरोध

कोडरमा में सर्किल रेट के आधार पर होल्डिंग टैक्स का निर्धारण होने से लोगों को 4 गुना अधिक भुगतान करना होगा. इसका बीजेपी और कांग्रेस दोनों दल विरोध कर रहे हैं.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Koderma: झारखंड के कोडरमा में सर्किल रेट के आधार पर होल्डिंग टैक्स का निर्धारण किए जाने पर विरोध तेज हो गया है. कोडरमा नागरिक सुरक्षा संघर्ष समिति के बैनर तले आम नागरिक, बुद्धिजीवी और व्यवसाय विरोध की रणनीति तैयार कर रहे हैं. नागरिक सुरक्षा संघर्ष समिति को भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों के नेता भी समर्थन दे रहे हैं और इसकी अगुवाई कर रहे हैं.

गौरतलब है कि सर्किल रेट (Circle Rate) के आधार पर होल्डिंग टैक्स का निर्धारण होने से लोगों को 4 गुना अधिक भुगतान करना होगा. बैठक के दौरान नागरिक सुरक्षा संघर्ष समिति की कमेटी का गठन किया गया और विरोध की रणनीति तैयार की गई. इस मौके पर समिति के लोगों ने आम लोगों से बढ़ा हुआ होल्डिंग टैक्स न जमा करने की अपील की है. 

उनका कहना है कि नागरिक सुविधा के नाम पर शहरी क्षेत्र में किसी तरह के इंतजाम नहीं है बावजूद इसके सरकार लोगों का दोहन कर रही है. समिति के लोगों ने कहा कि एक तरफ कोरोना के कारण व्यवसाई गतिविधियां प्रभावित हुई हैं तो वहीं दूसरी तरफ लोगों की आमदनी पर भी असर पड़ा है. ऐसे में लोगों पर होल्डिंग टैक्स (Holding Tax) के रूप में अतिरिक्त बोझ लादा जा रहा है. 

बैठक में उपस्थित बिहार भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ रामसागर सिंह ने कहा कि हेमंत सरकार राज्य की जनता का दोहन कर रही है और महानगरों की भांति कोडरमा जैसे छोटे से शहर में भी सर्किल रेट के आधार पर टैक्स का निर्धारण किया जा रहा है  जो कहीं से व्यवहारिक नहीं है.

वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोज सहाय पिंकू ने कहा कि बढ़े हुए होल्डिंग टैक्स के विरोध में समाज के हर तबके और राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों को आगे आना चाहिए क्योंकि सर्किल रेट के आधार पर होल्डिंग टैक्स का निर्धारण उचित नहीं है.

Trending news