Giridih:तैयार होने से पहले टूटा पुल, लोगों ने की जांच की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1207893

Giridih:तैयार होने से पहले टूटा पुल, लोगों ने की जांच की मांग

नगर निगम क्षेत्र के चेताडीह में बनाया जा रहा पुल तैयार होने से पहले ही ढह गया है. बताया जा रहा है कि इसे बनाने में बेकार सामाग्री का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही ग्रामीणों के लिए यह एकमात्र आवागमन का रास्ता है, जिसे वह इस्तेमाल करते आ रहे हैं.

(फाइल फोटो)

Giridih: नगर निगम क्षेत्र के चेताडीह में बनाया जा रहा पुल तैयार होने से पहले ही ढह गया है. बताया जा रहा है कि इसे बनाने में बेकार सामाग्री का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही ग्रामीणों के लिए यह एकमात्र आवागमन का रास्ता है, जिसे वह इस्तेमाल करते आ रहे हैं. नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही और बेकार क्वालिटी की सामाग्री के कारण यह पुल तैयार होने से पहले ही इसका कुछ हिस्सा टूट कर गिर गया. अभी तक इसका जायजा नहीं लिया गया है. ठेकेदार द्वारा पुल निर्माण कार्य में घोर अनियमितता बरती जा रही है.

10 लाख की लागत से बन रहा पुल
नगर निगम क्षेत्र के चेताडीह रोड स्थित वार्ड नंबर 20 के कमरसाली में नगर निगम द्वारा पुल बनाया जा रहा था. जिसका कुछ हिस्सा पुल बनने से पहले ही गिर गया है. इस बारे में ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार वासीम अंसारी द्वारा लगभग ₹10 लाख रुपए की लागत से इन दिनों पुल निर्माण का कार्य किया जा रहा था. हालांकि पुल पूरी तरह से बनकर तैयार भी नहीं हुआ कि इसका कुछ हिस्सा टूटकर गिरने लगा जबकि इस समय इलाके में बारिश भी नहीं हुई है. लोगों ने कहा कि पुल निर्माण कार्य में जो भी सामग्री का प्रयोग किया गया है वह थर्ड क्वालिटी की है. लिहाजा सिर्फ स्थानीय लोगों को किसी तरह पुल का ढांचा तैयार कर दिखाने के उद्देश्य यह है कि निर्माण किया जा रहा है. लोगों ने बताया कि पुल टूट जाने के बाद अभी तक निगम के किसी कर्मी और इंजीनियर  ने आकर इसका जायजा नहीं लिया है. 

आवागमन का एक ही रास्ता
वहीं स्थानीय महिला ने बताया कि निर्माण कार्य में काफी कम मात्रा में सीमेंट का प्रयोग किया गया है. जिसके कारण पुल का कुछ हिस्सा टूट गया.  उन्होंने कहा कि हम लोगों का आवागमन को लेकर एक मात्र रास्ता यही है. बताया गया कि बहुत बार पुल निर्माण को लेकर आवेदन दिया गया था जिसके बाद किसी तरह से यह पुल बनना शुरू हुआ. अब इस तरह से निर्माण कार्य होने के पहले पुल का हिस्सा टूट गया है. जिसके बाद आने वाले दिनों में यह पुल आवागमन करने वाले लोगों के लिए खतरा साबित भी हो सकता है.

बताया गया कि फूल पूरी तरह से देखने पर टेढ़ा नजर आ रहा है. एक तरफ संवेदक द्वारा पैसों का बंदरबांट किया जा रहा है वहीं, दूसरी ओर लोगों को सिर्फ ढांचे के रूप में कमजोर पुल बना दिया जा रहा है. स्थानीय लोगों ने जल्द से जल्द निगम से पुल की जांच कर सही तरीके से निर्माण कार्य कराने की मांग की है.

ये भी पढ़िये: Dhanbad: बस मलिक पर हुए हमले के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बाइक भी हुई बरामद

Trending news