Dhanbad:बस मलिक पर हुए हमले के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बाइक भी हुई बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1207885

Dhanbad:बस मलिक पर हुए हमले के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, बाइक भी हुई बरामद

27 मई को बस मालिक पर हुए हमले के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि मामले में नगर थाना पुलिस ने पूर्व वार्ड पार्षद सह भाजपा नेता शिवम आजाद को धनबाद के झरिया से गिरफ्तार कर लिया है. घटनास्थल से 9MM की खाली खोखा और एक जिंदा गोली को बरामद किया गया है.

(फाइल फोटो)

Dhanbad: 27 मई को बस मालिक पर हुए हमले के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि मामले में नगर थाना पुलिस ने पूर्व वार्ड पार्षद सह भाजपा नेता शिवम आजाद को धनबाद के झरिया से गिरफ्तार कर लिया है. घटनास्थल से 9MM की खाली खोखा और एक जिंदा गोली को बरामद किया गया है. साथ ही अपराधियों के निशानदेह से बाइक को बरामद किया गया है. 

27 मई को हुआ था हमला
सम्राट बस के मालिक राजू खान पर 27 मई को गोली चलाने का मामला सामने आया था. अपराधियों ने उनकी इनोवा गाड़ी पर जानलेवा हमला किया था. हालांकि वह उस हमले में बच गए थे. इस मामले में पुलिस ने राजू खान के ऊपर गोली चलाने वाले दो शूटर समेत एक अन्य अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. घटनास्थल से अपराधकर्मियों द्वारा फायर किया गया. घटनास्थल से 9MM का एक खाली खोखा और एक जिन्दा गोली बरामद किया गया था. उक्त घटना के संबंध में राजू खान द्वारा नगर थाना कांड स० 95/22, दिनांक 27.05.2022 धारा 307 /120 (बी) / 34 भा0द0वि० एवं 27 आर्म्स एक्ट का विरूद्ध अपराधकर्मी शिवम श्रीवास्तव उर्फ शिवम आजाद एवं उनके अज्ञात सहयोगियों के दर्ज कराया गया था.

मोबाइल के साथ गाड़ी बरामद
प्राथमिकी दर्ज होते ही एसपी अमित रेणु के निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. टीम द्वारा कांड का त्वरित अनुसंधान करते हुए मामले में संलिप्त अपराधकर्मियों के विरुद्ध झारखण्ड राज्य के कई थानों के अतिरिक्त बिहार एवं बंगाल राज्य में भी इनके ठिकानों पर छापामारी की गई. अनुसंधान एवं छापामारी के क्रम में अपराधकर्मी विकाश कुमार साहू उर्फ विक्की  थाना जमुआ जिला गिरिडीह को बर्धवान से हिरासत में लिया गया एवं उनके निशानदेही पर धनबाद जिला के सीमा से अपराधी शिवम आजाद उर्फ शिवम श्रीवास्तव को कांड में संलिप्त अपराधी, गुलाम रसुल उर्फ गप्पु, विजय कुमार हाड़ी दोनों को भागाबांध बस्ती, थाना पुटकी जिला धनबाद को गिरफ्तार किया गया. इनके पास से कांड में प्रयुक्त मोबाईल एवं चार चक्का वाहन सं0 WB 38AA 6118 बरामद किया गया.

9MM पिस्टल को नदी में फेंका
गिरफ्तार सभीअपराधियों ने कांड में शामिल होना स्वीकार किया है. अपराधी शिवम श्रीवास्तव उर्फ शिवम आजाद द्वारा बताया गया कि बस स्टैण्ड में बर्चस्व बनाये रखने एवं ठिकेदारी में हिस्सा नहीं देने के कारण राजू खान के खिलाफ हत्या करने का षडयंत्र बनाया था. अपराधी गुलाम रसुल उर्फ गप्पु द्वारा बताया गया कि ये विजय कुमार हाड़ी के साथ मिलकर शिवम आजाद के कहने पर षड्यंत्र रचकर राजू खान की हत्या करने के लिए गोली चलाए गई थी. झिंझरी मुहल्ला पीरटांड होते जीटी रोड से भागकर धनबाद पहुँचे थे. भागने के क्रम में शिवम आजाद के कहने पर कांड में प्रयुक्त 9MM का पिस्टल को बराकर नदी में फेंक दिये गया था. साथ ही कांड में प्रयुक्त मोटर साईकिल को भूली रेलवे लाईन के बगल में सुनसान जगह पर घनी झाड़ी में छिपा दिया गया था. अपराधी गुलाम रसुल उर्फ गप्पु के निशानदेही पर कांड में प्रयुक्त मोटर साईकिल को उक्त जगह से बरामद कर लिया गया है.

ये भी पढ़िये: चुनाव हारने पर पंचायत प्रत्याशी ने पड़ोसी के साथ की मारपीट, मामला हुआ दर्ज

Trending news