पुलिस ने धनबाद से किया केन बम बरामद, सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने फिराक में थे नक्सली
Advertisement

पुलिस ने धनबाद से किया केन बम बरामद, सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने फिराक में थे नक्सली

झारखंड पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है.

 (फाइल फोटो)

Dhanbad: झारखंड पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है. गिरिडीह में पुल और मोबाइल टावर उड़ाने के आरोप में गिरफ्तार नक्सलियों की निशानदेही पर धनबाद जिले के एक गांव से एक केन बम बरामद कर उसे निष्क्रिय कर दिया गया.

इस मामले की जानकारी देते हुए धनबाद की पुलिस अधीक्षक(देहात) रेशमा राइमसन ने बताया कि गिरिडीह में 27 जनवरी को गिरफ्तार किए गए तीन नक्सलियों की निशानदेही पर यह बरामदगी की गयी है. 

उन्होंने बताया कि धनबाद के मनियाडीह थानांतर्गत टुंडी ब्लॉक के कर्णपुरा गांव में एक निर्जन स्थान से यह केन बम शुक्रवार को बरामद किया गया और उसे रांची से बुलाये गये बम निरोधक दस्ते की मदद से समय रहते निष्क्रिय कर दिया गया.उन्होंने बताया कि केन बम सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से वहां प्लांट किया गया था.

21 वर्षों में पकड़े गए 9631 नक्सली

झारखंड के पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा (DGP Neeraj Sinha) ने कहा कि राज्य के निर्माण के बाद पुलिस ने पिछले लगभग 21 वर्षों में 9631 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि इस दौरान उनके कब्जे से पुलिस से लूटे गये 524 हथियारों समेत हजारों हथियार और बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है. 

देश के 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस ग्राउंड में परेड की सलामी लेने के बाद सिन्हा ने बताया कि वर्ष 2000 में बहुत सीमित संसाधनों के साथ निर्मित नये राज्य में अपने संकल्प की बदौलत राज्य की पुलिस ने माओवादियों एवं अन्य नक्सली संगठनों के खिलाफ अभियान चलाये जिनमें अब तक कुल 9631 नक्सली गिरफ्तार किये गये हैं जबकि कई अन्य मुठभेड़ों में मारे गये हैं. 

 

Trending news