पाकुड़: 'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर ठगी, लूटे 87 हजार 150 रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1025139

पाकुड़: 'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर ठगी, लूटे 87 हजार 150 रुपये

24 अक्टूबर को पीड़ित हेमाउल शेख के व्हाट्सएप पर लॉटरी लगने का एक वॉइस मैसेज आया, इसमें कहा गया कि आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है. हेमाउल शेख ने संबंधित व्हाट्सएप नंबर पर कॉल किया तो टैक्स के बदले में 50 हजार रुपए जमा करने को कहा गया. हेमाउल 25 लाख के लालच में आ गया और उसने आनन-फानन में 75 हजार रुपए खाते में डलवा दिए.

 

'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर ठगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Pakur: पाकुड़ में कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) में 25 लाख रुपए लॉटरी लगने के नाम पर ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) का मामला सामने आया है. ये ठगी मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के अंजना गांव में रहने वाले हेमाउल शेख के साथ हुई है. पीड़ित हेमाउल ने थाने में आवेदन देकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

व्हाट्सएप पर आया मैसेज
जानकारी के अनुसार, 24 अक्टूबर को पीड़ित हेमाउल शेख के व्हाट्सएप पर लॉटरी लगने का एक वॉइस मैसेज आया, इसमें कहा गया कि आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है. हेमाउल शेख ने संबंधित व्हाट्सएप नंबर पर कॉल किया तो टैक्स के बदले में 50 हजार रुपए जमा करने को कहा गया. हेमाउल 25 लाख के लालच में आ गया और उसने आनन-फानन में 75 हजार रुपए खाते में डलवा दिए.

ये भी पढ़ें- चकमा देकर भाग निकले दो दर्जन लुटेरे, पुलिस कोयले खदान के बाहर देती रही पहरा

बात यहीं खत्म नहीं हुई. ठगों की तरफ से टैक्स का पैसा जमा करने के बाद इंश्योरेंस का पैसा भी जमा करने को कहा गया. इसके बाद फिर उसने 12 हजार 150 रुपए भी अकाउंट में जमा करवा दिए. इस तरह हेमाउल शेख ने कुल 87 हजार 150 रुपये अलग-अलग खातों में डलवाए.

लॉटरी के पैसे मांगने पर बरगलाया गया
इसके बाद जब हेमाउल शेख ने लॉटरी के पैसे की मांग की तो उसे बताया गया कि उसका नाम और हस्ताक्षर गलत हैं, ठगों ने इसमें सुधार करने के बदले में 80 हजार रुपए की डिमांड की. ठगों ने जल्द रकम एकाउंट में जमा करने को कहा. इतना सब हो जाने पर हेमाउल शेख को आभास हुआ कि उसके साथ ठगी हो रही है, जिसके बाद उसने इसकी ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई. साथ ही थाने में जाकर लिखित आवेदन देकर ऑफलाइन शिकायत भी दर्ज करा दी.

ये भी पढ़ें- Cyber Crime: खुद को बैंक अधिकारी बताकर करते थे ठगी, देवघर से 8 साइबर अपराधी गिरफ्तार

मुफ्फसिल थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. वहीं, इस पर मुफ्फसिल थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है और छानबीन की जा रही है.

(इनपुट- सोहन प्रमाणिक)

Trending news