Jharkhand: लातेहार में डिग्री कॉलेज और महिला कॉलेज को मिलेगी बड़ी सौगात, सरकार ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1238240

Jharkhand: लातेहार में डिग्री कॉलेज और महिला कॉलेज को मिलेगी बड़ी सौगात, सरकार ने किया ऐलान

झारखंड में 2 माह के अंदर लातेहार में डिग्री कॉलेज और महिला कॉलेज को बड़ी सौगात मिलने वाली है.

Jharkhand: लातेहार में डिग्री कॉलेज और महिला कॉलेज को मिलेगी बड़ी सौगात, सरकार ने किया ऐलान

रांचीः झारखंड में 2 माह के अंदर लातेहार में डिग्री कॉलेज और महिला कॉलेज को बड़ी सौगात मिलने वाली है. दरअसल, लातेहार जिला में एक भी डिग्री कॉलेज और महिला कॉलेज नहीं होने के कारण लातेहार वासियों को दूसरे जिले में जाना पड़ता था. यह बातें लातेहार विधायक वैद्यनाथ राम ने स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार 2021–22 के तहत जिले के चयनित 38 विद्यालयों को प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम के दौरान कहीं है. 

'स्वच्छता के बिना अच्छी शिक्षा की कल्पना करना बेमानी'
इससे पूर्व कार्यक्रम का शुभारंभ माननीय विधायक, लातेहार श्री बैद्यनाथ राम, उपायुक्त अबु इमरान व जिला परिषद अध्यक्ष पूनम देवी समेत अन्य गणमान्य लोगों के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम में उपस्थित विद्यालय प्रभारियों को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक वैद्यनाथ राम ने कहा कि स्वच्छता के बिना अच्छी शिक्षा की कल्पना करना बेमानी होगी. विद्यालय में पेयजल, शौचालय, हाथ धुलाई इकाई, बच्चों में व्यवहार परिवर्तन को लातेहार जिले से 38 विद्यालयों ने अपनी पहचान बनाई है. आने वाले समय में संख्या और बढ़ेगी. 

पेयजल और शौचालय जैसी मूलभूत व्यवस्था के दिए निर्देश 
वहीं लातेहार डीसी अबु इमरान ने कहा कि विद्यालय स्तर पर शिक्षा के साथ-साथ स्वच्छता की चर्चा नियमित रूप से बच्चों के साथ शिक्षकों को करनी चाहिए. पिछले वर्ष की तुलना में लातेहार से स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए चयनित विद्यालयों की संख्या तेजी से बढ़ी है. आने वाले समय में शिक्षकों और यूनिसेफ टीम के सहयोग से संख्या में और इजाफा होगा. उन्होंने कहा कि लातेहार जिले से राष्ट्रीय स्तर पर विद्यालयों का चयन होना काफी गर्व करने वाली बात है. विद्यालय में पेयजल और शौचालय जैसी मूलभूत व्यवस्था अन्य सभी विद्यालयों में कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है.

(रिपोर्ट-संजीव कुमार गिरि)

यह भी पढे़- Jharkhand: रामगढ़ में बिजली कटौती से लोग परेशान, सुधार नहीं हुआ तो कर सकते है आंदोलन

Trending news