पत्थर मारकर हत्या करने के मामले में BJP ने की राज्यपाल से मुलाकात, उठाई CBI जांच की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1067698

पत्थर मारकर हत्या करने के मामले में BJP ने की राज्यपाल से मुलाकात, उठाई CBI जांच की मांग

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने झारखंड के सिमडेगा (Simdega) जिले में 32 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पत्थर मारकर हत्या करने और बाद में शव जलाने के मामले में सीबीआई जांच की सोमवार को मांग की है.

 (फाइल फोटो)

Simdega: भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने झारखंड के सिमडेगा (Simdega) जिले में 32 वर्षीय व्यक्ति की कथित तौर पर पत्थर मारकर हत्या करने और बाद में शव जलाने के मामले में सीबीआई जांच की सोमवार को मांग की है. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्रियों बाबूलाल मरांडी  (Babulal Marandi) और रघुबर दास (Raghubar Das)  के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस  (Ramesh Bais) से मुलाकात की.  

उन्होंने इस घटना की सीबीआई जांच, दोषियों को सजा, पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने के अलावा परिजन के लिए सरकारी नौकरी की मांग की है.

जानें क्या है मामला

अवैध रूप से पेड़ काटने के आरोप में भाजपा कार्यकर्ता संजू प्रधान की चार जनवरी को बेसराजारा बाजार के पास उसके घर से बमुश्किल 100 मीटर की दूरी पर पत्थर मारकर हत्या कर दी गई थी और शव को आग लगा दी गई थी. अवैध रूप से पेड़ काटना स्थानीय आदिवासी परंपराओं के खिलाफ है.

इस  घटना पर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उसने घटनास्थल का दौरा किया और पाया कि यह घटना स्थानीय कोलेबिरा विधायक द्वारा गत 28 दिसंबर को एक बैठक के दौरान लोगों को उकसाने के बाद हुई.

वहीं, इस मामले को ,लेकर पुलिस का कहना है कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है. इसके अलावा उन्होंने इस घटना को लेकर अपनी जांच भी कर दी है. उन्हें आश्वासन दिया है कि जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा. जबकि इस घटना के बाद मृतक के घरवालों का बुरा हाल है और वो प्रशासन से न्याय की म मांग कर रहे हैं. इसके अलावा आसपास के इलाकों में भी भय का माहौल है. लोग इस घटना की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

 

Trending news