Fake Tweet: सीएम हेमंत सोरेन के नाम से वायरल हुआ लॉकडाउन का ट्वीट, जानें सच्चाई
Advertisement

Fake Tweet: सीएम हेमंत सोरेन के नाम से वायरल हुआ लॉकडाउन का ट्वीट, जानें सच्चाई

 Omicron Corona Virus Fake Tweet: शरारती तत्वों की इस करतूत से CMO में भी अफरा-तफरी मच गई. कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर पहले से ही लोगों में डर था. इस बीच लोग सच्चाई जानने में जुट गए. इसकी जानकारी मिलते ही तुरंत मुख्यमंत्री कार्यालय सामने आया. 

Fake Tweet: सीएम हेमंत सोरेन के नाम से वायरल हुआ लॉकडाउन का ट्वीट, जानें सच्चाई

रांचीः Omicron Corona Virus Fake Tweet: Corona के Omicron वैरियंट को लेकर लोगों में डर फैल रहा है, तो वहीं झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के नाम से एक फेक ट्वीट ने और भी खलबली मचा दी. यह अफवाह फैल गई कि झारखंड में 6 दिसंबर से 1 जनवरी तक लाकडाउन लगने से जा रहा है. यह अफवाह फैलाई गई मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नाम पर जारी एक फर्जी ट्वीट के जरिए. यह ट्वीट तुंरत वायरल हो गया. लोगों में सनसनी फैल गई.

CMO में मची अफरा-तफरी
शरारती तत्वों की इस करतूत से CMO में भी अफरा-तफरी मच गई. कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर पहले से ही लोगों में डर था. इस बीच लोग सच्चाई जानने में जुट गए. इसकी जानकारी मिलते ही तुरंत मुख्यमंत्री कार्यालय सामने आया. ट्वीट को फेक बताया. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी ट्वीट के स्क्रीन शाट को ट्वीट कर फर्जी करार दिया. इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. 

फर्जी लॉकडाउन की सूचना वायरल
जानकारी के मुताबिक, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के नाम का इस्तेमाल कर फर्जी ट्वीट का मामला सामने आया है. इस ट्वीट में कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन का जिक्र करते कहा गया कि झारखण्ड में इस घातक वायरस ने दस्तक दे दी है. इस वजह से पूरे प्रदेश में 6 दिसंबर से 1 जनवरी 2022 तक लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान स्कूल-कॉलेज से लेकर पार्क-होटल बंद रहेंगे. बाहर जाने के लिए लोगों को ई-पास लेना जरूरी होगा.

जारी की गई सही सूचना
सीएम के नाम से जारी यह फर्जी पोस्ट तत्काल वायरल होने लगा. सीएमओ को भी इसकी जानकारी मिली. इसके बाद मुख्यमंत्री के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस पोस्ट का खंडन किया गया और पोस्ट को गलत बताया गया.

मुख्यमंत्री के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लोगों को ये बताया गया कि ओमिक्रॉन को लेकर सरकार की तरफ से किसी तरह का लॉकडाउन राज्य में नहीं लगाया गया है. वहीं फर्जी पोस्ट को लेकर झारखंड पुलिस को टैग करते हुए त्वरित संज्ञान लेने का निर्देश दिया गया.

यह भी पढ़िएः MCC और JMM के कार्यकर्ताओं में हिंसक संघर्ष, एक दर्जन घायल

Trending news