झारखंड के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने जाएंगे दोनों उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1203579

झारखंड के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, निर्विरोध राज्यसभा के लिए चुने जाएंगे दोनों उम्मीदवार

झारखंड के इतिहास में ये पहला मौका है जब राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध चयन हो रहा है. एक तरफ बीजेपी की तरफ से बीजेपी के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने अपना नामांकन भरा वहीं दूसरी तरफ जेएमएम उम्मीदवार के तौर पर महुआ माजी ने अपना नामांकन पर्चा भरा. 

(फाइल फोटो)

रांचीः झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए नामांकन के आखिरी दिन दो ही उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. दोनों का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है, अब इसको लेकर महज औपचारिकता ही बाकी है. 

पहली बार राज्यसभा की सीटों के बराबर संख्या में उम्मीदवारों ने किया नामांकन
झारखंड के इतिहास में ये पहला मौका है जब राज्यसभा चुनाव में निर्विरोध चयन हो रहा है. एक तरफ बीजेपी की तरफ से बीजेपी के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने अपना नामांकन भरा और इस दौरान बीजेपी के सभी दिग्गज नेता विधानसभा में मौजूद रहे. दूसरी तरफ जेएमएम उम्मीदवार के तौर पर महुआ माजी ने अपना नामांकन पर्चा भरा. उनके नामांकन के दौरान सीएम से लेकर जेएमएम के तमाम दिग्गज भी मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- AIMIM के विधायक इज़हार असफ़ी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून के पक्ष में दिया बयान, मचा घमासान

झारखंड से पहली बार कोई महिला पहुंचेगी राज्यसभा
राज्यसभा चुनाव के बहाने एक तरफ बीजेपी ने विधानसभा में अपना शक्ति प्रदर्शन किया तो दूसरी तरफ जेएमएम ने भी विधानसभा में अपनी ताकत का एहसास कराया. महुआ माजी को नॉमिनेशन करवा कर हेमंत सोरेन ने सधे हुए राजनेता की तरह अपनी रणनीति का लोहा मनवाया है और एक साथ एक तीर से कई निशाने लगाए हैं. अब तक झारखंड से कोई भी महिला राज्यसभा नहीं पहुंच पाई है ऐसे में महुआ माजी राज्यसभा पहुंचने वाली पहली महिला नेत्री होगीं.

महुआ माजी के नामांकन के बाद बोले सीएम सोरेन 
महुआ माजी के नामांकन के दौरान भले ही कोई कांग्रेसी मौजूद नहीं रहे पर सीएम हेमंत सोरेन ने नामांकन के बाद कहा कि नामांकन की अवधि समाप्त होने तक दो प्रत्याशी मैदान में हैं. इस चुनाव का परिणाम जब आयेगा तो उसके कई संदेश राज्य के चारों तरफ फैलेगा. राज्य के साथ दुर्भाग्य रहा है की राज्य अलग होने के बाद से राज्य को बदनाम करने की कोशिश होती रही है पर ये राज्यसभा चुनाव संकेत है राज्य और राज्य के जनमानस के लिए. 

इस मौके पर जेएमएम कोटे के मंत्री मिथलेश ठाकुर ने कहा कि गठबंधन को कहीं से कोई खतरा नहीं है, तो वहीं जेएमएम विधायक सुदिव्य सोनू ने भी कहा आखिर अपने हिस्से की चीज कैसे किसी को दें. 

वहीं भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा प्रत्याशी आदित्य साहू ने नामांकन के बाद कहा मेरे जैसे साधारण कार्यकर्ता को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. झारखंड में रहने वाले बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं के लिए संदेश है कि कोई भी कार्यकर्ता कहीं पर भी जा सकता है आज के दिन में कार्यकर्ताओं के बीच में खुशी की लहर दौड़ रही है और लोग बधाई दे रहे हैं. संगठन की जिम्मेदारी निभाते आया हूं.

वहीं नामांकन के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आदित्य साहू के शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बीजेपी शुरू से ही अपने निचले स्तर के कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने का काम करती आई है, बीजेपी ने हमेशा अपने कार्यकर्ताओं को अहमियत दी है.

Trending news