Bribe Case: थोड़ी-थोड़ी घूस लेकर रेंजर ने जमा कर लिए इतने रुपये, ACB ने छापा मारा तो उड़ गए होश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1198169

Bribe Case: थोड़ी-थोड़ी घूस लेकर रेंजर ने जमा कर लिए इतने रुपये, ACB ने छापा मारा तो उड़ गए होश

एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रेंजर के साथ साथ उसके कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष पोद्दार को भी गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल रेलकर्मी गणेश प्रमाणिक अपने पुराने पलंग को जमशेदपुर ले जाना चाहता था. लेकिन रेंजर इसके लिए उससे ढाई हजार रुपये बतौर घुस मांग रहा था. इसके बाद गणेश प्रमाणिक ने रेंजर द्वारा घूस मांगने की शिकायत एसीबी से की.

Bribe Case: थोड़ी-थोड़ी घूस लेकर रेंजर ने जमा कर लिए इतने रुपये, ACB ने छापा मारा तो उड़ गए होश

जमशेदपुर: पश्चिम सिंहभूम के मनोहरपुर प्रखंड में गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने रेंजर को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया. रेंजर के सरकारी आवास से एसीबी की टीम ने तकरीबन एक करोड़ रुपये बरामद किये हैं. गिरफ्तार रेंजर का नाम विजय कुमार है. रेंजर विजय कुमार मनोहरपुर के अलावे कोयना प्रक्षेत्र, पोड़ाहाट, आनंदपुर और सोंगरा चक्रधरपुर वन क्षेत्र का रेंजर है. 

एंटी करप्शन ब्यूरो ने की कार्रवाई
एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने रेंजर के साथ साथ उसके कंप्यूटर ऑपरेटर मनीष पोद्दार को भी गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल रेलकर्मी गणेश प्रमाणिक अपने पुराने पलंग को जमशेदपुर ले जाना चाहता था. लेकिन रेंजर इसके लिए उससे ढाई हजार रुपये बतौर घुस मांग रहा था. इसके बाद गणेश प्रमाणिक ने रेंजर द्वारा घूस मांगने की शिकायत एसीबी से की. जिसके बाद मामले को एसीबी की टीम ने सत्यापित करते हुए जाल बिछाया. इसके बाद एसीबी के डीएसपी एस तिर्की के नेतृत्व में हुई कार्रवाई के दौरान पीड़ित से घूस लेते हुए रेंजर और उनके कंप्यूटर ऑपरेटर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया.

रेंजर के आवास से बरामद हुए इतने रुपये
इसके बाद जब एसीबी की टीम ने उनके सरकारी आवास की तलाशी ली तो सभी के होश उड़ गए. रेंजर के सरकारी आवास से 99 लाख 2 हजार 540 रुपए नगद बरामद किए गए. एसीबी ने दोनों को गिरफ्तार कर जमशेदपुर ले गई है. वहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया जायेगा. बताया जा रहा है की रेंजर विजय कुमार सात साल से मनोहरपुर में जमे हुए हैं और तबादला होने के बाद भी वह सेटिंग कर इस क्षेत्र में बना हुआ है. उसे आजतक इस जगह से कोई हटा नहीं पाया है.

यह भी पढ़िएः Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आई बढ़ोतरी, चेक करें बिहार में आज का रेट

Trending news