गैंगस्टर प्रिंस खान के घर हुई कुर्की, लाखों के सामेत नोट गिनने की मशीन भी जब्त
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1202517

गैंगस्टर प्रिंस खान के घर हुई कुर्की, लाखों के सामेत नोट गिनने की मशीन भी जब्त

पुलिस ने प्रिंस खान के खिलाफ सख्त होते हुए बीते 2 मई को वासेपुर स्थित कमर मकदूमी रोड पर स्थित उसके आवास पर इस्तिहार चिपकाया था.

कुर्की की कार्यवाई के दौरान पुलिस काफी सख्त दिखी

Dhanbad: आतंक और भय का पर्याय बन चूके प्रिंस खान पर कानून का हथोड़ा चल पड़ा है. रविवार 29 मई को पुलिस ने प्रिंस के घर पर कुर्की कर जप्ती की कार्यवाई की है. प्रिंस खान वासेपुर में जमीन कारोबारी हत्या की जिम्मेवारी लेने के बाद से फरार है. वह व्यवसायी और कारोबारियों से वाट्सएप मेसेज और फोन करके रंगदारी मांग रहा था, साथ ही पुलिस को भी चुनौती दे रहा था.

पुलिस ने प्रिंस खान के खिलाफ सख्त होते हुए बीते 2 मई को वासेपुर स्थित कमर मकदूमी रोड पर स्थित उसके आवास पर इस्तिहार चिपकाया था. 29 मई को पुलिस के द्वारा प्रिंस के घर पर कुर्की की कार्यवाई की गई.  कुर्की के दौरान पुलिस ने प्रिंस खान के घर से नोट गिनने की मशीन भी जब्त की.  

कुर्की की कार्यवाई के दौरान पुलिस काफी सख्त दिखी, पुलिस द्वारा कमर मक़दूमी रोड और वासेपुर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे. सुरक्षा के लिए जेप के जवान और जिला सुरक्षा बल को तैनात किया गया था.इस दौरान सुरक्षा के प्रबंध इतने सख्त थे कि कोई परिंदा भी पर नहीं मार सके. चारो ओर बिल्डिंग के छत पर जवान तैनात थे.
कुर्की के दौरान मिले चौकाने वाले सामान:  

प्रिंस खान के घर से कुर्की जप्ती में कई चौकाने वाले सामान भी मिले. बता दें कि, प्रिंस के घर से नोट गिनने की मशीन, जिम के सारे सामान, 7-8 एसी (AC) , लगभग 15 अलमारी, कीमती पलंग, पंखे, टेबल, कुर्शी, रजाई, तोसक जब्त किये गए.  

जानकारी के अनुसार कुर्की में 50 लाख से अधिक का सामान कुर्क किया गया है. कुर्की की कार्यवाई सुबह 9:30 से शाम 6:30 तक चली, इस दौरान डीएसपी अमर कुमार पाण्डेय, बैंक मोड़ थाना प्रभारी प्रमोद सिंह, कतरास थाना प्रभारी रणधीर सिंह, भूली ओपी प्रभारी संदीप बाघवार मौजूद थे.      

कुर्की जप्ती की कार्यवाई को लेकर ग्रामीण एसपी रिश्मा रमेशन ने कहा कि प्रिंस खान के घर कुर्की एक न्यायिक प्रक्रिया है. मामला बैक मोड़ थाने  2018 के रंगदारी मांगने का है जिसपर कार्यवाई हुई है. कुर्की जप्ती में जप्त सामान की लिस्ट बनाई जाएगी जिसके बाद कुल सामान का विवरण दिया जायेगा.

वहीं, कुर्की जप्ती की कार्यवाई के दौरान प्रिंस खान की मां बार-बार पुलिस पर बरसती रही और कुर्की का बिरोध करती रही. वो कह रही थी मेरा दो बेटा जेल में है तो फिर घर में कुर्की जप्ती क्यों की जा रही है. वहीं, प्रिंस खान के वकील उदय भट्ट ने कहा की प्रिंस खान को घर से बेदखल कर दिया गया. पत्नी ने भी तलाक की याचिका दायर की है. ऐसे में घर में कुर्की नहीं हो सकती है. वकील ने कहा की पुलिस को कार्यवाई  करनी है तो प्रिंस को गिरफ्तार करे, इसके विरोध में कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी.

Trending news