स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ गुमला के अभ्यार्थियों ने किया विरोध, जमकर की नारेबाजी
Advertisement

स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ गुमला के अभ्यार्थियों ने किया विरोध, जमकर की नारेबाजी

गुमला के अंतर्गत पिछले महीने डीसी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के 20 पदों सहित एएनएम व जीएनएम पद के विभिन्न रिक्त पदों के लिए नियुक्ति की गई. जिसका नियुक्ति पत्र वितरण किया गया. जानकारी के मुताबिक जिले से बाहर नियुक्ति की जा रही है. 

(फाइल फोटो)

Gumla: झारखंड के गुमला जिले में स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतगंत अनुबंध पर बहाली हुई है. जिसमें जिले के बाहर के जिलों में नियुक्ति की गई है. इसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया है. वहीं इसके विरोध में अभ्यार्थियों ने भी जुलूस निकालकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. 

20 पदों पर नियुक्ति 
दरअसल, गुमला जिला अंतर्गत पिछले महीने डीसी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग के 20 पदों सहित एएनएम व जीएनएम पद के विभिन्न रिक्त पदों के लिए नियुक्ति की गई. जिसका नियुक्ति पत्र वितरण किया गया. वहीं, गुमला जिले में अभ्यार्थियों के द्वारा स्वास्थ्य विभाग में हुई बहाली को लेकर जमकर हंगामा किया. जानकारी के मुताबिक जिले से बाहर नियुक्ति की जा रही है. जिसके कारण अभ्यार्थियों ने इसका विरोध किया है. अभ्यार्थियों ने जिला स्तर पर हुई बहाली को रद्द करने की मांग की है. साथ ही अभ्यार्थियों का कहना है कि गुमला जिला वासियों को नियुक्त किया जाना चाहिए. 

जिलावासियों के अभ्यार्थी की नियुक्ति की मांग
वहीं, इस मांग का समर्थन भारतीय जनता पार्टी ने भी किया है. बीजेपी के गुमला विधानसभा के प्रत्याशी व जिला महामंत्री मिसिर कुजूर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में युवा-युवती सिविल सर्जन से मिलकर आनेदन दिया है. जिसमें गुमला जिलावासियों के अभ्यार्थी को नियुक्ति करने की मांग की. गुमला जिले के अलावा बाहर के जिले की नियुक्ति को रद्द करने की मांग की है. साथ ही अभ्यार्थियों का कहना है कि यदि उनकी मांग की सुनवाई नहीं हुई तो वह आंदोलन करेंगे. इसके अलावा हाई कोर्ट से अपील करने की भी बात कही. 

नियुक्त प्रक्रिया रद्द करने की मांग
अभ्यार्थियों ने रैली निकाल मजदूर संघ सीएफटीयूआई के बैनर तले हाथ में तख्ती लेकर नारे लगाते हुए सीएस कार्यालय का तक पहुंचे. जिसके बाद सिविल सर्जन डॉ राजू कच्छप को ज्ञापन सौंपा जिसमें नियुक्त प्रक्रिया रद्द करने की मांग की है. 

एएनएम के 28 व जीएनएम के 8 अभ्यर्थी
सीएस राजू कच्छप ने कहा की इस मामले पर टीम को अवगत कराया जाएगा. इसमें किसी तरह के जिला स्तरीय स्थानीयता की नियमावली में शामिल नहीं था. अभ्यार्थियों ने आरोप लगाया है कि एएनएम के 28 व जीएनएम के 8 अभ्यर्थी दूसरे जिला बाहर के हैं जिनको नियुक्ति पत्र दिया गया है. जिससे आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किया गया. इसमें स्थानीय अभ्यार्थी वंचित रह गए.

मौके पर पहुंचे भाजपा महामंत्री मिसिर कुजूर ने कहा है की स्थानीयता को आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए. अगर गलत तरीके से नियुक्ति की गई है तो रद्द करना चाहिए.
वहीं, मौके पर सैकड़ों अभ्यार्थी मौजूद थे. 

ये भी पढ़िये: Bihar Crime: संपत्ति विवाद में बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, गोली मार की हत्या

Trending news