साहिबगंज में बारिश ने बढ़ाई मुश्किल, कई जगहों पर जलजमाव के हालात
X

साहिबगंज में बारिश ने बढ़ाई मुश्किल, कई जगहों पर जलजमाव के हालात

देश के कई हिस्सों में मानसून जाते-जाते तबाही मचा रहा है. उत्तराखंड और केरल में भारी नुकसान हो रहा है. वहीं, झारखंड में भी कई जगहों पर लगातार हुई बारिश ने मुश्किल पैदा कर दी है.

साहिबगंज में बारिश ने बढ़ाई मुश्किल, कई जगहों पर जलजमाव के हालात

Sahibganj: देश के कई हिस्सों में मानसून जाते-जाते तबाही मचा रहा है. उत्तराखंड और केरल में भारी नुकसान हो रहा है. वहीं, झारखंड में भी कई जगहों पर लगातार हुई बारिश ने मुश्किल पैदा कर दी है. झारखंड (Jharkhand) में कई स्थानों पर भारी बारिश हुई है. साहिबगंज जिले में तो लगातार हुई बारिश की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है. कई जगहों पर तो घरों में बारिश का पानी घुस गया है. इससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है.

कई जगहों पर जलजमाव

शहर के बीच स्थित रेलवे पुल बारिश के बाद बाधित हो रहा है. वहीं, जयप्रकाश नगर में हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. ऐसा ही नजारा साहिबगंज शहर की कॉलेज रोड इलाके और हबीबपुर में भी देखने को मिल रहा है. यहां भी लोग जलजमाव से परेशान हो रहे हैं.हल्की बारिश में भी यहां लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

प्रशासन से नाराज़गी

इस सबके बीच जिला प्रशासन के खिलाफ लोगों में रोष है. आम लोगों का आरोप है कि प्रशासन ने शहर के सीवरेज सिस्टम की तरफ ध्यान नहीं दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि अधिकारी नाले पर हुए अतिक्रमण को हटा नहीं पाए और इसकी वजह से पानी की निकासी होने में इतना समय लग रहा है. जलजमाव से परेशान लोगों ने अधिकारियों से ठोस कार्रवाई करने के लिए गुहार लगाई है, ताकि समस्या का स्थायी समाधान निकल सके.

यह भी पढ़िएः PM Kisan Yojna: किसान 31 अक्टूबर तक जरूर कर लें ये काम तो खाते में आएगी दोगुनी 4000 किस्त

बता दें कि साहिबगंज शहर का हाल कुछ ऐसा हो गया है कि कुछ देर की बारिश में ही कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति पैदा हो जा रही है.ऐसे में अगर प्रशासन ने समय रहते नालों से अतिक्रमण नहीं हटवाया और जल निकासी की व्यवस्था दुरुस्त नहीं की तो हालात और भी भयावह हो सकते हैं.

(इनपुट-पंकज वर्मा)

Trending news