रांची स्टेडियम में मैच के दौरान हुई सुरक्षा व्यवस्था में ये बड़ी चूक, पुलिस नें शुरू की जांच
Advertisement

रांची स्टेडियम में मैच के दौरान हुई सुरक्षा व्यवस्था में ये बड़ी चूक, पुलिस नें शुरू की जांच

रांची में शुक्रवार को खेले गए भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर एक व्यक्ति के स्टेडियम में भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा के बिल्कुल करीब पहुंच जाने के मामले में रांची पुलिस जांच कर रही है. 

रांची स्टेडियम में मैच के दौरान हुई सुरक्षा व्यवस्था में ये बड़ी चूक (फाइल फोटो)

Ranchi: रांची में शुक्रवार को खेले गए भारत-न्यूजीलैंड टी-20 मैच के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर एक व्यक्ति के स्टेडियम में भारतीय टीम के कैप्टन रोहित शर्मा के बिल्कुल करीब पहुंच जाने के मामले में रांची पुलिस जांच कर रही है. पुलिस ने युवक को उसी वक्त पकड़ लिया था. उससे पूछताछ चल रही है. हालांकि अब तक की पूछताछ में यही पता चल रहा है कि युवक रोहित शर्मा का बहुत बड़ा फैन है. पकड़े गए युवक का नाम दयानंद है और वह बिहार के नवादा का रहनेवाला है. 

 

भारतीय टीम जब फील्डिंग कर रही थी, तब यह शख्स रोहित शर्मा के करीब गया और उनके पैरों में गिर पड़ा. उसके अंदर आने के बाद सुरक्षा कर्मी दौड़े लेकिन वह दर्शक उन्हें भी चकमा देते हुए उनके बीच से निकल गया. जब पीछे से सुरक्षाकर्मी आए, तब रोहित शर्मा ने उन्हें रोका और आराम से उस शख्स को बाहर ले जाने को कहा. वह वापस जैसे ही वह पवेलियन के अंदर आया, उसे सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ लिया. सवाल यह उठ रहा है कि जो पवेलियन वीवीआईपी के लिए आरक्षित है उस जगह पर कैसे कोई अनधिकृत प्रवेश हुआ और एक युवक सीधे बीच मैदान पर पहुंच गया.

बहरहाल, पुलिस जांच में अब तक युवक के बारे में कोई ऐसी जानकारी नहीं मिली है, जिससे यह संदेह किया जा सके कि वह मैच में किसी दूसरी नियत से घुसा था. पुलिस के अनुसार, सब कुछ ठीक पाए जाने पर युवक को बांड लिखवाकर छोड़ा जा सकता है.

जानें मैच का हाल 

केएल राहुल (65) की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत यहां जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में  टी20 दूसरे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली. पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम रनों का पीछा करने उतरी 17.2 ओवरों में ही 155 बनाकर लक्ष्य को पूरा कर लिया. टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा और राहुल के बीच 80 गेंदों में 117 रनों की साझेदारी हुई.

(इनपुट:आईएएनएस)

 

 

Trending news