JAC Board Exam 2022: मैट्रिक व इंटर की परीक्षा 24 मार्च से, चेक करें गाइडलाइन्स
Advertisement

JAC Board Exam 2022: मैट्रिक व इंटर की परीक्षा 24 मार्च से, चेक करें गाइडलाइन्स

Jharkhand Board Exam 2022: इस परीक्षा में लगभग 7 लाख परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. करीब 4 लाख स्टूडेंट्स कक्षा 10 की परीक्षा में और लगभग 3 लाख स्टूडेंट्स कक्षा 12 की परीक्षा में हिस्सा लेंगे.

JAC Board Exam 2022: मैट्रिक व इंटर की परीक्षा 24 मार्च से, चेक करें गाइडलाइन्स

Jharkhand Board Exam 2022: झारखंड एकेडमिक काउंसिल की मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 का आयोजन 24 मार्च से किया जाना है. परीक्षा के आयोजन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. बता दें कि इस परीक्षा में लगभग 7 लाख परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. करीब 4 लाख स्टूडेंट्स कक्षा 10 की परीक्षा में और लगभग 3 लाख स्टूडेंट्स कक्षा 12 की परीक्षा में हिस्सा लेंगे. वहीं, परीक्षार्थियों को परीक्षा में भाग लेने के लिए कुछ जरूरी दिशानिर्देशों का भी पालन करना होगा. 

लगभग 7 लाख परीक्षार्थी होंगे शामिल 
बता दें कि इस परीक्षा में लगभग 7 लाख परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. करीब 4 लाख स्टूडेंट्स कक्षा 10 की परीक्षा में और लगभग 3 लाख स्टूडेंट्स कक्षा 12 की परीक्षा में हिस्सा लेंगे. 

दो शिफ्टों में होगी परीक्षा 
मैट्रिक व इंटर दोनों टर्मों के लिए परीक्षा एक साथ ली जाएगी. दोनों कक्षाओं के लिए परीक्षाएं दो शिफ्टों में संचालित होंगी. सुबह 9:45 से 11:20 बजे तक 10वीं कक्षा की टर्म 1 परीक्षा होगी. इसके बाद, सुबह 11:25 से दोपहर 01:05 तक 10वीं कक्षा की टर्म 2 परीक्षा ली जाएगी. वहीं, दोपहर 2 बजे से 3:35 बजे तक इंटर टर्म 1 की परीक्षा आयोजित की जाएगी. जबकि, दोपहर 3:40 से शाम 5:20 बजे तक टर्म 2 परीक्षा का संचालन होगा. 

इन दिशानिर्देशों का करना होगा पालन 
परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य होगा. प्रवेश से पहले इसकी जांच की जाएगी. किसी भी परिस्थिति में बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. परीक्षार्थियों को परीक्षा के लिए निर्धारित समय से कम से कम 30 मिनट पहले एग्जाम सेंटर पर रिपोर्ट करना होगा, ताकि किसी प्रकार की असुविधा न हो. 

फॉलो करना होगा कोविड गाइडलाइन 
वहीं, कोविड से बचाव के लिए स्टूडेंट्स को फेस मास्क पहनना होगा. साथ ही, एक-दूसरे से सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी होगी. इसके अलावे, कैंडिडेट्स को एडमिट कार्ड में दिए गए सभी गाइडलाइन्स और एग्जाम सेंटर पर उपस्थित अधिकारियों के निर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा. 

इन सामग्रियों को लाने की नहीं होगी अनुमति 
परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों को मोबाइल फोन, इयरफोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण लाने की अनुमति नहीं दी गई है. परीक्षार्थियों को ध्यान रखना होगा कि प्रतिबंधित सामग्री लेकर आने या इनका उपयोग किए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

Trending news