झारखंड : शिबू सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित हुई राज्य समन्वय समिति की पहली बैठक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1223537

झारखंड : शिबू सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित हुई राज्य समन्वय समिति की पहली बैठक

रांची में मुख्यमंत्री आवास में राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित राज्य समन्वय समिति की पहली बैठक में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, पूर्व विधायक बंधु तिर्की, योगेंद्र प्रसाद, विनोद कुमार पांडेय औ

(हेमंत सोरेन शिबू सोरेन)

रांची : रांची में मुख्यमंत्री आवास में राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित राज्य समन्वय समिति की पहली बैठक में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, पूर्व विधायक बंधु तिर्की, योगेंद्र प्रसाद, विनोद कुमार पांडेय और फागु बेसरा शामिल हुए.

झारखंड में चल रहे गठबंधन की सरकार के तीनों पार्टी के नेता बैठक में शामिल हुए. बैठक में मुख्य मुद्दा मांडर उप चुनाव का बना रहा. चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस पार्टी और आरजेडी पार्टी की क्या भूमिका होगी. क्या कुछ कार्यक्रम होंगे उस पर विचार विमर्श हुआ और पूरी ताकत लगाकर बड़े वोट बैंक से गठबंधन के प्रत्याशी को जीत दिलाई जाए उस पर रणनीति बनाई गई. 

ये भी पढ़ें- Agnipath Scheme: उपद्रव को देखते हुए बिहार में 19 जून तक 12 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

मंत्री आलमगीर आलम ने बताया कि बैठक में मांडर चुनाव की जिम्मेवारी अब मुख्यमंत्री ने अपने हाथों में लिया है. चुनाव में प्रचार प्रसार करने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद जाएंगे. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मांडर की जनता से गठबंधन के प्रत्याशी के लिए वोट मांगते हुए, विपक्षी पार्टियों के झूठे दावों का करारा जवाब देंगे. वहीं साथ ही साथ राज्य में चल रहे लॉ एंड ऑर्डर और राज्य में विकास को लेकर विशेष रुप से रणनीति बनाई गई. इसके साथ ही सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारते हुए गांव-गांव घर-घर पहुंचाने पर विचार विमर्श हुआ.

राज्य समन्वय समिति की पहली बैठक के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि यह पहली बैठक थी. शिबू सोरेन के अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें उनका आशीर्वाद गठबंधन के पार्टी के नेताओं को मिला. मांडर चुनाव को लेकर तीनों दलों की क्या भूमिका होगी कैसे-कैसे कार्यक्रम होगा उस पर सबसे ज्यादा फोकस हुआ. जो भी बातें सामने आएगी उस पर विशेष रूप से आपको अवगत कराया जाएगा. जिस तरह केंद्र सरकार राजनीतिक कर रही है किसी ना किसी मुद्दे पर गठबंधन की सरकार को परेशान करने का काम कर रही है उस पर किस तरह गठबंधन की सरकार उसका जवाब देगी उस पर भी विशेष रूप से चर्चा की गई. वहीं गठबंधन सरकार के पार्टियों ने चुनाव के समय जनता से क्या कुछ वादा किया था. उसका एक गाना बनाया गया और कितने वादे पूरे हुए हैं और कितने बाकी उसको लेकर रणनीति तैयार कर जल्द से जल्द सरकार की योजनाओं के साथ-साथ और वादों को पूरा करना उस पर विशेष रूप से तैयारी किया गया. 

मांडर उपचुनाव को लेकर पक्ष-विपक्ष दोनों ने अपनी ताकत झोंक दी है. जहां भारतीय जनता पार्टी के कई मंत्रियों का दौरा लगातार हो रहा है. इसी बीच आज बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मांडर उपचुनाव की कमान अपने हाथों में ली है और सरकार में मौजूद तीनों पार्टियों ने पूरी ताकत के साथ गठबंधन के प्रत्याशी को बड़ी जीत दिलाने का प्रयास कर रही है. 

Trending news