मांडर उपचुनाव: बीजेपी ने कांग्रेस पर परिवारवाद का लगाया आरोप, जेएमएम बोली-शीशा देख ले भाजपा
Advertisement

मांडर उपचुनाव: बीजेपी ने कांग्रेस पर परिवारवाद का लगाया आरोप, जेएमएम बोली-शीशा देख ले भाजपा

Mandar Assembly By-Election: राजेश ठाकुर ने कहा कि मांडर से बीजेपी अर्जुन मुंडा को लड़ाए, बाबूलाल मरांडी को लड़ाए या गंगोत्री कुजूर को मैदान पर उतारे, इसे लेकर बीजेपी खुद संशय में है.

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: Mandar Assembly By-Election: झारखंड में मांडर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शिल्पी नेहा तिर्की को अपना प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी इसे परिवारवाद का एक और उदाहरण बता रही है, वहीं गठबंधन के नेता बीजेपी पर ही पलटवार कर रहे हैं. बीजेपी विधायक सीपी सिंह का कहना है कि बीजेपी जहां अपने कार्यकर्ताओं को मौका देती है तो वहीं कांग्रेस में परिवारवाद चलता है.

बीजेपी अपने प्रत्याशी को लेकर कंफ्यूज
इसके जवाब में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की भी सामने आई. उन्होंने कहा कि मजबूत उम्मीदवार सामने आने से बीजेपी घबरा गई है. राजेश ठाकुर ने कहा कि मांडर से बीजेपी अर्जुन मुंडा को लड़ाए, बाबूलाल मरांडी को लड़ाए या गंगोत्री कुजूर को मैदान पर उतारे, इसे लेकर बीजेपी खुद संशय में है. उन्होंने कहा कि इसी असमंजस की वजह से बीजेपी के नेता बेवजह परिवारवाद जैसे मुद्दे उठा रहे हैं.

परिवारवाद की बात न करें बीजेपी: जेएमएम
इस मुद्दे पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा कि परिवारवाद का मुद्दा उठाने से पहले बीजेपी अपने गिरेबान में झांके. मनोज पांडे ने अनुराग ठाकुर और पंकज सिंह के जरिए बीजेपी पर पलटवार किया. बता दें कि शिल्पी नेहा तिर्की के पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी हैं. 

मांडर से 3 बार जीते हैं बंधु तिर्की
बंधु तिर्की मांडर सीट से 3 बार चुनाव जीत चुके हैं. आय से अधिक संपत्ति के दोषी पाए जाने पर विधानसभा से उनकी सदस्यता खत्म कर दी गई थी. इसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है. एसटी के लिए सुरक्षित मांडर विधानसभा सीट पर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 6 जून है जबकि मतगणना 26 जून को होगी और कांग्रेस को पूरी उम्मीद है कि इस सीट पर उसका ही परचम लहराएगा.

Yeshwant Mewari, Output Desk

Trending news