महेंद्र सिंह धोनी को फिर मिली टीम की कमान, दिग्गज बल्लेबाज ने कहा- 'माही' से बेहतर कोई नहीं
Advertisement

महेंद्र सिंह धोनी को फिर मिली टीम की कमान, दिग्गज बल्लेबाज ने कहा- 'माही' से बेहतर कोई नहीं

 वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (Evin Lewis) ने अपनी ऑल टाइम टी-20 इलेवन की घोषणा की है और उन्होंने इस टीम की कमान 'कैप्टन कूल' यानी महेंद्र सिंह धोनी को दी है. 

धोनी को लुईस ने बनाया अपनी टीम का कप्तान. (फाइल फोटो)

Ranchi:पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों, लेकिन उनके खेल और कप्तानी के मुरीद होने वालों की कमी अभी भी नहीं है. 'माही' क्रिकेट के मैदान में हों या फिर मैदान के बाहर, लेकिन उनके चर्चे हर जगह होते हैं. कुछ ऐसा ही इस बार भी हुआ है.

  1. एविन लुईस ने किया अपनी ऑल टाइम टी-20 इलेवन की घोषणा
  2. माही को बनाया टीम का कप्तान

'कैप्टन कूल' को मिली टीम की कमान
दरअसल,  वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (Evin Lewis) ने अपनी ऑल टाइम टी-20 इलेवन की घोषणा की है और उन्होंने इस टीम की कमान 'कैप्टन कूल' यानी महेंद्र सिंह धोनी को दी है. कैरीबियन बल्लेबाज ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को दिए एक इंटरव्यू के दौरान अपनी ऑल टाइम टी-20 इलेवन का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें-पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे को आई 'कप्तान धोनी' की याद, बताया-क्यों माही की कप्तानी में सफल थे गेंदबाज

रोहित शर्मा होंगे टीम के ओपनर
लुईस ने बातचीत के दौरान कहा कि धोनी ही मेरी टीम के कप्तान और विकेटकीपर होंगे. इतना ही नहीं, लुईस ने अपनी टीम में कुल चार भारतीय प्लेयर्स को टीम में शामिल किया है. उन्होंने इस टीम में ओपनर के तौर पर भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और वेस्टइंडीज के तूफानी ओपर क्रिस गेल को चुना है. 

विराट और डीविलियर्स को भी टीम में जगह
तीसरे नंबर पर उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और चौथे नंबर पर उन्होंने साउथ अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) को जगह दी है.

विकेटकीपिंग की भी होगी 'माही' पर जिम्मेदारी
इस टीम में लुईस ने 5वें स्थान पर वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को जगह दी है. जबकि छठे नंबर पर उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान में सीएसके (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रखा है.

ये भी पढ़ें-धोनी को लेकर रोहित शर्मा का बड़ा खुलासा, बताया-किस वजह से माही है टीम इंडिया के लिए 'खास'

जडेजा और रसेल भी टीम में शामिल 
एविन लुईस ने कीरोन पोलार्ड के अलावा ऑलराउंडर के रूप में भारत के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल को भी जगह दी है. टीम में गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर के तौर पर अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) को रखा है, जबकि तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और मिशेल स्टार्क का नाम है.

लुईस की टीम इस प्रकार है-: क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, कीरोन पोलार्ड, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, रवींद्र जडेजा, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह, मिशेल स्टार्क

Trending news