12 जुलाई को पीएम मोदी पहुंचेंगे देवघर, एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन
Advertisement

12 जुलाई को पीएम मोदी पहुंचेंगे देवघर, एयरपोर्ट का करेंगे उद्घाटन

Deoghar: झारखंड के देवघर एयरपोर्ट का जल्द ही उद्घाटन होने जा रहा है. इसका उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देवघर जाएंगे. जिसको लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. देवघर एयरपोर्ट के साथ एम्स स्थित 200 बेड वार्ड का भी उद्घाटन किया जाएगा.

(फाइल फोटो)

Deoghar: झारखंड के देवघर एयरपोर्ट का जल्द ही उद्घाटन होने जा रहा है. इसका उद्घाटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को देवघर जाएंगे. जिसको लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. देवघर एयरपोर्ट के साथ एम्स स्थित 200 बेड वार्ड का भी उद्घाटन किया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जहां एक ओर प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए आम लोग अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं. 

लोगों ने अपने घरों में बनवाई पीएम मोदी की पेटिंग
12 जुलाई को जहां ऐतिहासिक बाबा नगरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सौगात देने जा रहे हैं. नरेंद्र मोदी पहली बार बाबा नगरी पहुंचेंगे. देश के प्रधानमंत्री मोदी को लेकर लोगों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. लोग दीवारों पर पेंटिंग कर रहे हैं. अक्सर किसी के भी आगमन पर सरकार या फिर पॉलिटिकल पार्टी की ओर से होर्डिंग्स लगाए जाते हैं. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के आगमन से पहले उनके लिए आम लोगों के द्वारा पेंटिंग बनाई जा रही है. लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी का शहर में आना उनके लिए गर्व की बात है. इसलिए यह पूरे शहर के लोगों के लिए खास है. जिसके कारण लोग अपने घरों की दीवारों पर ही प्रधानमंत्री मोदी की पेटिंग बनवा रहे हैं. लोगों ने स्वागत के लिए यह अनोखा तरीका अपनाया है. 

तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे पीएम 
वहीं, प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री मोदी देवघर में 4 घंटे रुकेंगे. 12 जुलाई के दिन पीएम मोदी देवघर के तीन कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 12 जुलाई को पीएम मोदी देवघर एयरपोर्ट पहुंच कर उसका उद्घाटन करेंगे. उसके बाद पीएम मोदी बाबा मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. जिसके बाद देवघर कॉलेज मैदान में जनसभा में शामिल होंगे.  

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए
पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. इसकी जानकारी देते हुए देवघर के एसपी ने बताया कि चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की जा रही है. जहां से पीएम मोदी आएंगे उस ओर विशेष ध्यान दिया जाएगा. देवघर एसपी का कहना है कि आम लोगों को भी किसी प्रकार की परेशानी न हो इसको लेकर भी तैयारियां की जा रही है. वहीं, इस दौरे को लेकर जो ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा, उसकी जानकारी भी कार्यक्रम से दो दिन पहले दे दी जाएगी. 

सारी तैयारियां पूरी हुई
वहीं, एयरपोर्ट पूरी तरीके से अपने उद्घाटन के लिए तैयार है. हर तकनीकी पहलुओं की टेस्टिंग की जा चुकी है. तैयारियों की जानकारी देते हुए देवघर एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन से बहुत उत्साहित हैं और सभी तैयारियों का जायजा लिया गया है.

ये भी पढ़िये: बोकारो में स्वदेशी आर्ट और क्राफ्ट मेले का आयोजन, देसी सामानों को मिलेगा बढ़ावा

Trending news