फुटपाथ दुकानदारों ने किया नगर निगम का विरोध, अवैध वसूली के खिलाफ की नारेबाजी
Advertisement

फुटपाथ दुकानदारों ने किया नगर निगम का विरोध, अवैध वसूली के खिलाफ की नारेबाजी

धनबाद में नगर निगम की अवैध वसूली को लेकर फुटपाथ दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शन किया.

(फाइल फोटो)

Dhanbad: धनबाद में नगर निगम की अवैध वसूली को लेकर फुटपाथ दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शन किया. सभी दुकानदारों ने एकजुट होकर फुटपाथ विक्रेता समन्वय समिति के बैनर तले धनबाद के रणधीर वर्मा चौक पर नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की और इसको लेकर प्रशासन से कार्रवाई की मांग की. 

1000 रुपये का जबरन वसूली की जाती है
पिछले लम्बे समय से धनबाद नगर निगम के द्वारा फुटपाथ दुकानदारों से मनमाने ढंग से अवैध वसूली की जा रही है. जिसको लेकर सभी दुकानदारों ने विरोध जताया है. वहीं फुटपाथ दुकानदारों का नेतृत्व कर रहे सपन मजूमदार ने बताया कि नगर निगम के पदाधिकारी अवैध वसूली करवा रहे हैं. फुटपाथ दुकानदारों से 1000 रुपये जबरन वसूली की जाती है. वसूली न देने पर दुकानदारों के साथ बुरा व्यवहार किया जाता है. उनकी दुकानों को हटाया जाता है. उन्होंने कहा कि नगर निगम पूरी तरह से भ्रष्टचार में लिप्त है. इसके अलावा शहर के विभिन्न स्थानों में पार्किंग स्थल बनाकर अवैध रूप से वसूली की जाती है. 

वेल्डिंग जोन बनाने का दिया था आश्वासन
साथ ही दुकानदारों के साथ बैठक के बाद उन्हें आश्वासन दिया गया था कि जल्द ही उनको वेल्डिंग जोन बनाकर दिया जाएगा. लेकिन एक लम्बा समय बीत जाने के बाद भी वेल्डिंग जोन नहीं बना है. जिसके कारण दुकानदार फुटपाथ पर अपनी दुकानें लगाने को मजबूर है. नगर निगम इन्हीं का फायदा उठाते हुए दुकानदारों को लगातार परेशान कर रही है. उनकी दुकानों को कुचल दिया जाता है. इस धरने में नगर आयुक्त के खिलाफ नारेबाजी की गई. साथ ही नगर निगम के मनमाने रवैया के खिलाफ प्रशासन से कार्रवाई की मांग की. 

ये भी पढ़िये: कटाव निरोध कार्य के चलते सरकारी स्कूल हो सकता है बंद, बच्चों का भविष्य संकट में

Trending news