पुलिस ने किया PLFI के एरिया कमांडर को गिरफ्तार, दर्ज हैं दर्जनों आपराधिक मामला

पश्चिम सिंहभूम में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार PLFI के एरिया कमांडर हरसिंह सांडी पूर्ति उर्फ मोदी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा पुलिस ने हरसिंह के पांच साथियों को भी धर दबोचा है.

पुलिस ने किया PLFI के एरिया कमांडर को गिरफ्तार, दर्ज हैं दर्जनों आपराधिक मामला
पुलिस ने किया PLFI के एरिया कमांडर को गिरफ्तार, (फाइल फोटो)

West Singhbhum: पश्चिम सिंहभूम में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार PLFI के एरिया कमांडर हरसिंह सांडी पूर्ति उर्फ मोदी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा पुलिस ने हरसिंह के पांच साथियों को भी धर दबोचा है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने की हथियार भी जब्त किए हैं.
गुप्त सूचना पर कार्रवाई

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि PLFI एरिया कमांडर हरसिंह अपने दस्ते के साथ टेबो थाना क्षेत्र के बोबोंगा पहाड़ी जंगली इलाकों में सक्रिय है. पुलिस ने सूचना पर चक्रधरपुर एएसपी नाथू सिंह मीणा के नेतृत्व में सर्च अभियान चलाया. पुलिस ने प्लानिंग के तहत घेराबंदी की, नक्सली कुछ समझ पाते उससे पहले ही वो पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

खूंखार नक्सलियों में शामिल

हरसिंह की गिनती खुंखार नक्सलियों में होती है. बतौर पुलिस एरिया कमांडर हरसिंह आतंक का पर्याय बन चुका था. गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, पुलिस पार्टी पर जानलेवा हमला करने, रंगदारी, लेवी वसूलने, आगजनी करने और नक्सल हिंसा से खौफ पैदा करने जैसे कई गंभीर मामले दर्ज हैं.

हरसिंह पर 31 केस दर्ज

पीएलएफआई के इस एरिया कमांडर की तलाश पुलिस को काफी वक्त से थी. हरसिंह ने कई बड़ी घटनाओं और वारदातों  को अंजाम दिया है.तभी आरोपी के खिलाफ अलग- अलग थानों में करीब 31 मामले हैं. जानकारी के मुताबिक 28 मामले पश्चिमी सिंहभूम के थानों में दर्ज हैं. जबकि तीन केस खूंटी में चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें-जज अविनाश कुमार ने फिर सुनाई अनोखी सजा, छेड़छाड़ के आरोपी को 6 महीने तक धोने होंगे फ्री में कपड़े

पीएलएफआई को लगा झटका

उधर, हरसिंह और उसके साथियों के पकड़े जाने से जहां नक्सलियों को झटका लगा है.वहीं आसपास के क्षेत्रों में ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. पुलिस भी पूरी वारदात को बड़ी उपलब्धि के तौर पर देख रही है.

( इनपुट: आनंद )