Jharkhand Rajya Sabha Elections: झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, JMM ने जताया जीत का भरोसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1165273

Jharkhand Rajya Sabha Elections: झारखंड में राज्यसभा चुनाव को लेकर तैयारी शुरू, JMM ने जताया जीत का भरोसा

Jharkhand Rajya Sabha Elections: झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव होना है. 7 जुलाई को दो सीट के लिए समय अवधि समाप्त हो रही है. महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में सत्ता दल की तरफ से गठबंधन में किसकी दावेदारी मजबूत होगी. 

झारखंड राज्यसभा की दो सीटों के लिए होगा चुनाव

रांची: Jharkhand Rajya Sabha Elections: झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव होना है. 7 जुलाई को दो सीट के लिए समय अवधि समाप्त हो रही है. महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में सत्ता दल की तरफ से गठबंधन में किसकी दावेदारी मजबूत होगी. सत्ता धारी दल की तरफ से आंकड़ों के आधार पर राज्यसभा की सीट पर जे एम एम ने अपना दावा जताया है. 

  1. विधानसभा के आंकड़ों में एक आंकड़ा घट गया
  2. नोटिफिकेशन के बाद होगी रणनीति तय 

विधानसभा के आंकड़ों में एक आंकड़ा घट गया
राज्यसभा चुनाव को लेकर जे एम एम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा, कि जो विधानसभा के आंकड़े है उसमें से एक घट गया है, अब विधानसभा में कुल विधायकों की संख्या 80 है. उसमें जो जरूरत के वोट है, उससे ज्यादा हमारे ही दल में है. हम लोग सहयोगी दलों से बात करेंगे और हमेशा हम लोगों की इच्छा रहेगी कि राज्यसभा में हमारे दल से ही लोग जाएं. चुनाव के पूर्व भी इस बात पर हम लोगों ने सहमति जताई थी और इसी पर लोग निष्कर्ष तक पहुंच जाएंगे.

'कांग्रेस को मिले सीट' 
झारखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, कि जब हम लोग साथी दल हैं और जो गठबंधन के लोग हैं, उनको तय करना है. दावेदारी की कहीं बात नहीं है. हम लोग आपस में बात करेंगे और चर्चा करेंगे, क्योंकि उस बार गुरुजी गए थे, इसलिए इस बार हमलोग चाहेंगे कांग्रेस को ये सीट मिले. इसके लिए गठबंधन के साथी से चर्चा होगी. मुख्यमंत्री भी राज्यसभा चुनाव को लेकर संजीदा हैं और वो भी सारी बातों को समझते हैं. गठबंधन के धर्म को भी समझते हैं.

नोटिफिकेशन के बाद होगी रणनीति तय 
बीजेपी विधायक दल नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा, जब नोटिफिकेशन होगी उसके बाद बीजेपी भी रणनीति तय करेगी. एक सीट तो बीजेपी की है ही. बाकी सभी लोगों से बात करेंगे, जिन लोगों ने पिछली बार वोट किया है उनसे भी बात होगी. राज्यसभा का वोट संख्या बल के आधार पर होता है और संख्या बल बिलकुल स्पष्ट है. 

यह भी पढ़े- झारखंड में 28 साल से चल रहा आंदोलन, जमीन बचाने की जद्दोजहद में जुटे आदिवासी

Trending news