हॉकी का गढ़ बनेगा रांची, CM Hemant ने किया अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास
X

हॉकी का गढ़ बनेगा रांची, CM Hemant ने किया अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास

मुख्यमंत्री सोरेन ने स्टेडियम की आधारशिला रखते हुए कहा, 'यह सुखद क्षण है. यहां आयोजित प्रतियोगिता की गूंज दूर तलक जाएगी.' मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकार अपना अंग बनाकर सीधी नियुक्ति दे रही है.'

 

हॉकी का गढ़ बनेगा रांची, CM Hemant ने किया अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास

Ranchi: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने बुधवार को यहां एस एस बालिका उच्च विद्यालय परिसर में 11वीं राष्ट्रीय महिला जूनियर हॉकी प्रतियोगिता 2021 का उद्घाटन किया. इस मौके पर सोरेन ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का शिलान्यास करते हुए कहा कि हॉकी को उसकी पराकाष्ठा पर पहुंचाने और खिलाड़ियों को उम्दा संसाधन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वह स्टेडियम की आधारशिला रख रहे हैं.

'यहां आयोजित प्रतियोगिता की गूंज दूर तलक जाएगी.'
मुख्यमंत्री सोरेन ने स्टेडियम की आधारशिला रखते हुए कहा, 'यह सुखद क्षण है. यहां आयोजित प्रतियोगिता की गूंज दूर तलक जाएगी.' मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को सरकार अपना अंग बनाकर सीधी नियुक्ति दे रही है. इसके अलावा झारखंड के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के संकल्प के साथ निरंतर कार्य किया जा रहा है. उसके तहत 79 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपा गया.

ये भी पढ़ें- रघुवर दास ने हेमंत सोरेन को दी चुनौती, कहा-'हिम्मत है तो करा लें CBI जांच'

'राज्य के लिए यह सौभाग्य की बात'
मुख्यमंत्री ने कहा कि सब जूनियर टूर्नामेंट का आयोजन कुछ माह पूर्व ही सम्पन्न हुआ. उसके बाद राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है. राज्य के लिए यह सौभाग्य की बात है कि यहां देश भर से हॉकी खिलाड़ी आए हैं. इससे झारखंड के खिलाड़ियों को बहुत कुछ सीखने का अवसर मिलेगा. इस प्रतियोगिता में देश भर की 26 टीमें भाग ले रहीं हैं.

'सिर्फ खनिज नहीं, खेल के लिए भी जाना जाएगा झारखंड'
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में झारखंड सिर्फ खनिज के लिए ही नहीं बल्कि खेल के लिए भी जाना जाएगा और सरकार का संकल्प है कि खेल में जहां भी संभावना है, वहां बढ़ावा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने बुधवार को यहां 27 करोड रुपए से अधिक की लागत से बनने वाली 25 योजनाओं का शिलान्यास और 32 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से तैयार 35 योजनाओं का उद्घाटन किया.

(इनपुट- भाषा)

Trending news