IAS Pooja Singhal: निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की बिगड़ी तबीयत, दायर की जमानत याचिका, आज होगी सुनवाई
Advertisement

IAS Pooja Singhal: निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की बिगड़ी तबीयत, दायर की जमानत याचिका, आज होगी सुनवाई

IAS Pooja Singhal: मनरेगा घोटाला मामले में रांची के होटवार जेल में बंद निलंबित आईएएस अफसर पूजा सिंघल ने जमानत याचिका दाखिल की गई है. उन्होंने पीएमएलए कोर्ट के जज प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत याचिका दाखिल की है. ई है.

IAS Pooja Singhal: निलंबित आईएएस पूजा सिंघल की बिगड़ी तबीयत, दायर की जमानत याचिका, आज होगी सुनवाई

रांचीः IAS Pooja Singhal: मनरेगा घोटाला मामले में रांची के होटवार जेल में बंद निलंबित आईएएस अफसर पूजा सिंघल ने जमानत याचिका दाखिल की गई है. उन्होंने पीएमएलए कोर्ट के जज प्रभात कुमार शर्मा की अदालत में अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए जमानत याचिका दाखिल की है. इस याचिका पर आज, मंगलवार को ईडी की विशेष अदालत में सुनवाई होगी. 

याचिका में बताई गई कई बीमारियां 
दाखिल याचिका में कहा गया है कि उनका रक्तचाप बढ़ा हुआ है. इन्हें थायराइड की भी समस्या है. इसलिए उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की जाए. वहीं बता दें कि ईडी की कार्रवाई के दौरान आईएस पूजा सिंघल के घर से कई दस्तावेज के साथ-साथ उनके सीए के घर से करोड़ों रुपये नगद बरामद किए गए थे, जिसके बाद ईडी ने आईएस और उनके सीएम को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया था. हालांकि आज भी ईडी इस पूरे मामले पर गोपनीय तरीके से कई सफेदपोश के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. वहीं आज का दिन निलंबित आईएएस पूजा सिंघल के लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगा. आज सुनवाई में पूजा सिंघल को जमानत मिलती है या फिर जाना होगा जेल. इसका तो अदालत ही फैसला करेगी.  

भ्रष्‍टाचार के कई आरोप हैं पूजा सिंघल पर
गौरतलब है कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत जांच के दौरान जूनियर इंजीनियर राम विनोद सिन्हा ने बताया था कि खूंटी जिला प्रशासन मनरेगा में 5% कमीशन लेता था. साल 2007 से 2013 के बीच पूजा सिंघल डीसी के रूप में चतरा, खूंटी और पलामू में पदस्थापित थीं. इस दौरान उन पर कई वित्तीय गड़बड़ियों के आरोप लगे थे. इसी दौरान पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक के खाते में 1.43 करोड़ नगद भी जमा हुए थे.

पूजा सिंघल ने साल 2005 से 2013 के बीच एलआईसी की 13 पॉलिसी खरीदी थी और बतौर प्रीमियम 80.81 लाख रुपए जमा किए थे, लेकिन पॉलिसी मेच्योर होने से पहले ही पूरे पैसे निकाल लिए थे, उस समय उन्हें 84 लाख मिले थे. पूजा सिंघल ने साल 2015 से 2017 के बीच चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार और उनकी अलग-अलग कंपनियों में अलग-अलग समय में 16.57 लाख रुपये भी ट्रांसफर किए थे.
(रिपोर्ट- आशीष कुमार तिवारी)

यह भी पढ़े- हेमंत सोरेन और अमित शाह की मुलाकात की खबर से प्रदेश में सियासी हलचल तेज

Trending news