क्या रांची में रद्द होगा भारत-न्यूजीलैंड का मैच? झारखंड हाईकोर्ट ने कही ये बड़ी बात
Advertisement

क्या रांची में रद्द होगा भारत-न्यूजीलैंड का मैच? झारखंड हाईकोर्ट ने कही ये बड़ी बात

झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने भारत-न्यूजीलैंड मैच को रद्द करने से सम्बंधित दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि मैच रद्द नहीं होगा.

झारखंड हाईकोर्ट ने कही ये बड़ी बात(फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने भारत-न्यूजीलैंड मैच को रद्द करने से सम्बंधित दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि मैच रद्द नहीं होगा. प्रार्थी अधिवक्ता धीरज कुमार के मुताबिक, हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि मैच अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा का विषय है इसलिए इसे रद्द नहीं किया जाएगा, लेकिन जनहित याचिका में जो बिंदु उठाए गए हैं, उन पर बाद में सुनवाई होगी

इसके साथ ही हाईकोर्ट ने मौखिक टिप्पणी करते हुए कहा कि किन परिस्थितियों में फुल कैपिसिटी पर स्टेडियम में दर्शकों को आने की इजाजत दी गई. वहीं, अदालत ने राज्य सरकार से पूछा कि ऐसी कौन सी परिस्थिति आ गई कि सरकार को इमरजेंसी पावर का इस्तेमाल करना पड़ा. मामले की सुनवाई झारखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डॉ रवि रंजन और जस्टिस उदित नारायण प्रसाद की खंडपीठ में हुई.

पहुंच गई है दोनों टीम 

रांची में 19 नवंबर को खेले जानेवाले भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरिज के दूसरे मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. गुरुवार शाम चार बजे दोनों टीमें रांची पहुंचीं तो खिलाड़ियों की एक झलक पाने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से होटल तक सड़कों के किनारे लोगों की भारी भीड़ जमा रही. पुलिस ने कड़े सुरक्षा घेरे के बीच दोनों टीमों को कडरू मोड़ स्थित होटल रेडिसन ब्लू पहुंचाया. 

कोविड के मद्देनजर इस होटल और स्टेडियम में खिलाड़ियों के पवेलियन में विगत 16 नवंबर से ही बायो बबल बनाया गया है. होटल और पवेलियन के स्टाफ को भी इसी तिथि से क्वारंटाइन कर दिया गया है. होटल के कमरों और लॉबी में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश की इजाजत नहीं है. गुरुवार शाम होटल पहुंचने के तुरंत बाद न्यूजीलैंड टीम के हेड कोच सहित कुछ स्टाफ जेएससीए स्टेडियम के लिए निकल गये. वे पिच का जायजा लेंगे. प्रैक्टिस सेशन में टीम इंडिया या न्यूजीलैंड टीम के भाग लेने की उम्मीद नहीं की जा रही है. संभव है कि शुक्रवार की सुबह दोनों टीम के कुछ प्लेयर्स छोटे सेशन में भाग लें.

 

Trending news