आप खुद देख लीजिए सरकार! बिहार का भविष्य कार्टून ढोने में लगा है, क्या होगा विकास?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2415494

आप खुद देख लीजिए सरकार! बिहार का भविष्य कार्टून ढोने में लगा है, क्या होगा विकास?

Kaimur Latest News: कैमूर जिले से बिहार के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने की खबर सामने आई है. जिसके बाद से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. दरअसल,बीआरसी भवन दुर्गावती में नाबालिग बच्चों से सामानों से भरा कार्टून का ढूलाई कराया जा रहा है.

आप खुद देख लीजिए सरकार! बिहार का भविष्य कार्टून ढोने में लगा है, क्या होगा विकास?

Kaimur: केंद्र सरकार और बिहार सरकार बच्चों के उज्जवल भविष्य बनाने को लेकर करोड़ों रुपया खर्च कर रही है. उनके पठन-पाठन का विशेष ध्यान रखा जा रहा है, लेकिन कैमूर जिले के बीआरसी भवन दुर्गावती में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. यहां से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर गोली की रफ्तार से भी तेज वायरल हो रहा है. आइए जानते हैं आखिर पूरा मामला क्या है?

जिले के बीआरसी भवन दुर्गावती जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें देखा जा सकता है कि विद्यालय के नाबालिग बच्चों से सामानों से भरा कार्टून का ढूलाई कराया जा रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दुर्गावती से पूरे मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है. स्पष्टीकरण का जवाब नहीं देने पर नियमानुकूल कार्रवाई करने की बात कही है.

जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी सुमन कुमार शर्मा ने बताया कि प्रखंड संसाधन केंद्र दुर्गावती में कुछ बच्चों द्वारा किताबों से भरे कार्टून को ढोते हुए एक वीडियो वायरल होने पर हम लोगों के पास पहुंचा हुआ है. पूरे मामले की जांच कराी जा रही है. उन्होंने कहा कि बच्चों से इस तरह का कार्य कराना गलत है. 

यह भी पढ़ें:बिहार के खिलाड़ी खेलते हैं पैरालंपिक! शरद कुमार की पूरी कहानी जान लीजिए

शिक्षा पदाधिकारी सुमन कुमार शर्मा ने बताया कि इन कामों के लिए लेबर लगाए जाते हैं. किनके द्वारा बच्चों को इस कार्य में लगाया गया है, पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी दुर्गावती को शोकाज करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की जा रही है. बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

रिपोर्ट: नरेंद्र जायसवाल

यह भी पढ़ें:Bihar Transfer-Posting: पांच IG, 14 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, देखिए लिस्ट

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news