Kaimur News: कैमूर में आसमान से बरसी मौत, वज्रपात की घटनाओं में 5 लोगों की जान गई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2326142

Kaimur News: कैमूर में आसमान से बरसी मौत, वज्रपात की घटनाओं में 5 लोगों की जान गई

Kaimur News: इससे पहले सीएम नीतीश कुमार की ओर से आकाशीय बिजली से मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया गया था.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kaimur News: बिहार में आकाशीय बिजली का कहर जारी है. कैमूर जिले में इस आसमानी आपदा ने 5 लोगों की जान ले ली. कैमूर जिले में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर सहित 5 की मौत हो गई है, जबकि 2 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम करने के लिए परीजनों द्वारा सदर अस्पताल भभुआ लाया गया. जहां पोस्टमार्टम करा कर शव परीजनों को सौंप दिया गया. मृतक के परिजनों के अनुसार, पहली घटना कैमूर जिले के नुआंव थाना क्षेत्र के सातों एवती गांव में स्वर्गीय कपिल पाल के पुत्र सुग्रीव पाल भैंस चराने के लिए निकले हुए थे. इसी बीच तेज वर्षा होने लगी तभी आकाशीय बिजली इन्हीं के ऊपर गिर पड़ी. जिसमें उनकी मौत हो गई.

दूसरी घटना सिझूआ में घटी जहां धान की रोपनी करने के दौरान आकाशीय बिजली गिर गई जिसमें रामजस बिंद की बेटी सीता मुनि कुमारी की इलाज के दौरान मौत हो गई. उनके साथ रहे रामबचन बिंद की बेटी चंदा देवी और राम अवध बिंद की बेटी गीता देवी घायल हो गई . जिनका उपचार रेफरल अस्पताल रामगढ़ में चल रहा है. तीसरी घटना कुढनी थाना क्षेत्र के हरिहरपुर में घटी, खेत में मजदूरी करने के दौरान रामचरित बिंद के पुत्र शिवजी बिंद के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई. जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई.

ये भी पढ़ें- नेपाल में बारिश से बिहार पर मंडराया बाढ़ का खतरा, कोसी नदी में उफान, कई गांव डूबे

वहीं चौथी घटना बेलांव थाना क्षेत्र के पुनाव गांव में घटी जहां मनोज सिंह का 17 वर्षीय पुत्र भैंस चराने के लिए खेतों में गया हुआ था तभी तेज वर्षा होने लगी तो वह छिपने के लिए पेड़ के नीचे चला आया और बिजली उसी के ऊपर गिर गई ,जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. पांचवीं घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के जैतपुर खुर्द में घटी जहां खेती कार्य में लगे रामकवल बिंद के 30 वर्षीय पुत्र रामनिवास बिंद के ऊपर जा गीरा जिससे उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई. सभी के शव का सदर अस्पताल भभुआ में पोस्टमार्टम करा कर शव को परिजनों को सौंप दिया गया.

रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल

TAGS

Trending news