close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिहार : कावरियों की सुविधा के लिए बने बेंच बने खतरनाक, टूटने से यात्री घायल

कटोरिया के कांवरिया पथ भैरोपुर गांव के पास पर्यटन विभाग द्वारा बनाए गए बेंच पर बैठेते वह टूट गया. इसमें कांवरिए बुरी तरह घायल हो गए. 

बिहार : कावरियों की सुविधा के लिए बने बेंच बने खतरनाक, टूटने से यात्री घायल
बेंच टूटने से कांवरिया घायल.

बीरेंद्र/बांका : बिहार के बांका जिला सहित लगभग 54 किलोमीटर तक लाखों की लागत से कांवरिया पथ पर सीमेंट की बेंच लगाए गए थे. इसकी संख्या तकरीबन 3000 है. ये बेंच इतने कमजोर हैं कि दो आदमी के बैठते ही टूटने लगती है. 

कटोरिया के कांवरिया पथ भैरोपुर गांव के पास पर्यटन विभाग द्वारा बनाए गए बेंच पर बैठेते वह टूट गया. इसमें कांवरिए बुरी तरह घायल हो गए. कांवर यात्रा में शामिल कमलेश का कहना है कि पर्यटन विभाग द्वारा बनाए गए बेंच काफी कमजोर हैं. रेलवे स्टेशन की तरह बनाया जाना चाहिए था.

कमलेश अपनी पत्नी के साथ बैठे कि वह टूट गया. इससे उनके पांव टूट गए. वह घंटों तक इंतजार करते रहे, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई सुधि लेने भी नहीं पहुंचा. उनका आरोप है कि कांवरिया पथ पर कहीं-कहीं बिजली भी नहीं है. दुकानों में रेट चार्ट नहीं है. पुलिस की गस्ती भी नहीं देखी जा रही है.

सीओ शशीभूषण कुमार ने बताया कि पर्यटन विभाग द्वारा बनाए गए बेंच पर दो कांवरिए बैठे हुए थे. धनबाद के कमलेश का पैर जख्मी हो गया. अस्थाई स्वास्थ्य केंद्र छपरहिया धर्मशाला में उनका इलाज कराया गया है. वह सकुशल पैदल यात्रा पर निकल पड़े है. बेंच के संबंध में जिलाधिकारी बांका को सूचना दे दी गई है. संवेदक के खिलाफ अवश्य कार्रवाई होगी.

लाइव टीवी देखें-: