‘बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलकर रहेगा’, मंत्री जमा खान का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2321919

‘बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलकर रहेगा’, मंत्री जमा खान का बड़ा बयान

 Bihar Politics: बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने दावा करते हुए कहा कि आने वाले समय में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा भी मिलकर रहेगा.

मंत्री जमा खान

किशनगंज: बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कई सालों से चली आ रही है. सीएम नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू कई बार इस मांग को केंद्र सरकार के सामने के रख चुकी है. वहीं अब बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलने की मांग को लेकर बड़ा बयान दिया है. मंत्री जमा खान ने जाति आधारित जनगणना का हवाला देते हुए कहा कि इस गणना पर भी लोग कह रहे थे नहीं होगा लेकिन नीतीश कुमार ने जनगणना करके दिखाया. नीतीश कुमार जिस लकीर को खींचते हैं उसे पूरा कर देते हैं. मंत्री ने दावे के साथ कहा कि विशेष राज्य का दर्जा भी आने वाले समय में बिहार को मिलकर रहेगा.

वहीं आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2025 को लेकर भी किशनगंज में उन्होंने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए जेडीयू पूरी तरह से तैयार है. जमा खान ने कहा कि हर वक्त जेडीयू चुनावी मूड में है. सीएम नीतीश कुमार 24 घंटे बिहार में विकास के लिए काम कर रहे है. जब चाहे ताल ठोककर चुनाव लड़ जाएंगे और जीत भी जाएंगे. जमा खान ने कहा कि भाजपा और जदयू के बीच गठबंधन मजबूत है,हालांकि बीच में गड़बड़ हो गया था फिर ठीक हो गया है.

जमा खान ने आगे कहा कि नीतीश कुमार को बिहार और देश के लोग पसंद करते है. जब नीतीश कुमार का हाथ लगा है सरकार बनाने में तो देश में विकास ही नहीं बल्कि अमन और भाईचारा भी बना रहेगा. नीतीश कुमार पर बिहार की जनता भरोसा करती है इसलिए नीतीश कुमार पर विश्वास करके उन्हें वोट देती है. नीतीश कुमार को बिहार की जनता ने ही वोट दिया है, इसलिए बिहार के साथ साथ अब वो देश भी चला रहे हैं.

इनपुट- अमित कुमार सिंह

ये भी पढ़ें- ED Raid: झारखंड में कोयला कारोबारी के कई ठिकानों पर ईडी की छापामारी, मिले अहम दस्तावेज

Trending news