Lakhisarai News: लखीसराय में बाढ़ का खतरा, स्कूल-कॉलेज की परीक्षा रद्द
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2436645

Lakhisarai News: लखीसराय में बाढ़ का खतरा, स्कूल-कॉलेज की परीक्षा रद्द

Lakhisarai Latest News: लखीसराय में गंगा नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है. नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से आसपास के इलाकों में पानी भर गया है. सड़क से लेकर स्कूल तक हर जगह पानी ही पानी भर गया है. इस वजह से स्कूल और कॉलेज की परीक्षा रद्द कर दी गई है.

लखीसराय स्कूल और कॉलेज की परीक्षाएं रद्द

Lakhisarai News: लखीसराय में पिछले 24 घंटे में गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि होने के वजह से बाढ़ की स्थिति बन गई है. जिला के स्कूलों समेत सड़कों पर पानी भर गया है. गंगा नदी के जलस्तर में इतनी वृद्धि हो गई की दियारा क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति बन गई है. कई स्कूलों में कमर भर पानी लग गया है. आने-जाने वाले रास्तों में भी पानी भर गया है. जिससे आम लोगों के साथ-साथ स्कूल जाने वाले शिक्षक और बच्चों को काफी परेशानी हो रही है.

अद्धैवार्षिक परीक्षा रद्द
पिपरिया प्रखंड में बाढ़ की स्थिति के कारण दियारा क्षेत्र के 10 स्कूलों में 18 सितंबर, 2024 दिन बुधवार से शुरू हुई अद्धैवार्षिक परीक्षा रद्द कर दी गई है. इन स्कूलों में बाढ़ की स्थिति खत्म होने के बाद अर्द्धवार्षिक परीक्षा ली जाएगी. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनोद साह ने कहा कि बाढ़ की स्थिति को देखते हुए वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर परीक्षा स्थगित किया गया है. 

​यह भी पढ़ें:Patna News: पटना में 76 सरकारी स्कूल बंद, डीएम ने इस वजह से दिया निर्देश

विभाग को विस्तृत रिपोर्ट भेजी गई
प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनोद साह ने कहा कि इन विद्यालयों के शिक्षकों को दूसरे स्कूल से टैग किया जाएगा. स्थिति सामान्य होने के बाद विभाग की तरफ से इन स्कूलों में परीक्षा की तिथि निर्धारित होगी. फिलहाल विभाग को विस्तृत रिपोर्ट भेजी गई है.

यह भी पढ़ें:Bhojpuri News: भोजपुरी की राखी सावंत हैं ये एक्ट्रेस, हर बात पर कंट्रोवर्सी!

इन स्कूलों की परीक्षा रद्द
पिपरिया प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरिया डीह, प्राथमिक विद्यालय कन्हरपुर, प्राथमिक विद्यालय पिपरिया डीह पश्चिम, डीपीईपी मालपुर नया टोला बसौना, उत्क्रमित मध्य विद्यालय पथुआ, प्राथमिक विद्यालय देवारी टोला पथुआ, प्राथमिक विद्यालय बीचला टोला पथुआ, प्राथमिक विद्यालय चौखूटी टोला रामचंद्रपुर, उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोयलवा, प्राथमिक विद्यालय गोबिंदपुर में बाढ़ की स्थिति के कारण परीक्षा रद्द किया गया है.

रिपोर्ट: राज किशोर मधुकर

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news