चारा घोटाला: लालू यादव ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट से हो चुकी है खारिज

लालू यादव ने सुप्रीम कोर्ट में मेडिकल ग्राउंड पर जमानत देने की मांग की है. आपको बता दें कि रांची हाईकोर्ट पहले ही लालू यादव की याचिका खारिज कर चुका है. 

चारा घोटाला: लालू यादव ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की जमानत याचिका, हाईकोर्ट से हो चुकी है खारिज
लालू यादव ने तीन मामलों में याचिका दायर की है. (फाइल फोटो)

रांची: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव ने अब जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव ने सुप्रीम कोर्ट में तीन मामलों में याचिका दायर की है. 

लालू यादव ने सुप्रीम कोर्ट में मेडिकल ग्राउंड पर जमानत देने की मांग की है. आपको बता दें कि रांची हाईकोर्ट पहले ही लालू यादव की याचिका खारिज कर चुका है. लालू यादव फिलहाल रांची स्थित रिम्स में इलाजरत हैं. 

लालू यादव के वकील कपिल सिब्बल ने हाई कोर्ट में लालू यादव की ओर से दलील देते हुए उनकी बीमारी और उम्र का हवाला दिया था. उन्होंने कोर्ट को दलील दी गई कि लालू यादव ने किसी तरह की कॉन्सपिरेसी नहीं की है. इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए. वहीं, इसके जवाब में सीबीआई ने कहा था कि सारे काम लालू यादव की जानकारी में था इसलिए, यह एक तरह की कॉन्सपिरेसी ही है और उन्हें किसी भी हाल में जमानत नहीं मिलनी चाहिए.

लालू प्रसाद यादव लंबे समय से जेल में है है और तबियत लगातार खराब होने के बाद से वो रिम्स के पेइंग वार्ड में हैं. पिछले शनिवार को उनके बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव अपने पिता से मिलने बिना जेल अधीक्षक की अनुमति के पहुंचे थे.  इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मामले की जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है.  

माना ये भी जा रहा है कि अब लोकसभा चुनाव में अधिक दिन नहीं रह गए हैं और ऐसे में लालू यादव का जेल से बाहर निकलना बेहद जरूरी है. उन्हें लोकसभा चुनाव की तैयारी करनी है. पार्टी के साथ रणनीति और उम्मीदवारों के नामों को तय करना है. उम्मीदवारों के नामों और सिंबल पर भी लालू यादव का हस्ताक्षर जरूरी है. ऐसे में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और पार्टी समर्थकों की नजरें सुप्रीम कोर्ट पर रहेंगी.