Jharkhand News: स्कूल पर बिजली गिरने से 10 वर्षीय छात्रा गंभीर रूप से जख्मी, वज्रपात से दो लोगों की मौत तो कईयों घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2405999

Jharkhand News: स्कूल पर बिजली गिरने से 10 वर्षीय छात्रा गंभीर रूप से जख्मी, वज्रपात से दो लोगों की मौत तो कईयों घायल

Jharkhand News: झारखंड के अलग-अलग जगहों पर कुदरत का कहर देखने को मिला है. जहां भारी वर्षा के साथ वज्रपात होने के कारण कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं, तो वहीं, कईयों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. झारखंड के लातेहार जिला में अचानक बिजली गिरने से दो युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई है. वहीं, आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिनका इलाज चल रहा है. इसके साथ ही चतरा में स्कूल पर बिजली गिरने से एक 10 वर्षीय छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई है. डॉक्टरों ने घायल छात्रा की हालत काफी गंभीर बताया है. 

 

स्कूल पर बिजली गिरने से 10 वर्षीय छात्रा गंभीर रूप से जख्मी, वज्रपात से दो लोगों की मौत तो कईयों घायल

Jharkhand Thunderstorm News: झारखंड के लातेहार में वज्रपात से दो लोगों की मौत हो गई है और आधा दर्जन से भी अधिक लोग घायल हो गए हैं. ये घटना झारखंड के लातेहार जिला के बरियातू थाना क्षेत्र इटके ग्राम का है. जहां तेज बरसात के साथ हुई वज्रपात में दो युवक दीपू कुमार साहू और वीरेंद्र गंझु की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि ईटके के खिलाड़ी खेल के मैदान में फुटबॉल खेल रहे थे, तभी तेज वर्षा होने लगी और खेल मैदान में वज्रपात हुई. जिससे दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है.

वहीं, आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. स्थानीय ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है. जहां डॉक्टरों की टीम के द्वारा घायलों का उपचार किया जा रहा है. हालांकि घटना की सूचना मिलते ही बालूमाथ डीएसपी आशुतोष कुमार सत्यम घटना बरियातू थाना प्रभारी दिलावर रजा स्थल पर पहुंचकर मामले की तपिश में जुट गए हैं. वहीं, पुलिस द्वारा सभी घायलों को इलाज के लिए बालूमाथ उपस्वास्थ्य केंद्र लाया गया है. जहां चिकित्सकों की टीम घायलों का उपचार कर रही हैं. घायलों के प्राथमिक इलाज के बाद कुछ को बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर द्वारा रांची रिम्स रेफर कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें: Jharkhand: चंपई के इस्तीफे से खाली हुई कैबिनेट सीट पर रामदास सोरेन बनेंगे मंत्री

स्कूल पर गिरी बिजली 10 वर्षीय छात्रा गंभीर रूप से घायल
झारखंड के चतरा में कुदरत का विकराल रूप देखने को मिला है. चतरा के एक स्कूल पर बिजली गिरी है. इस घटना में एक 10 वर्षीय छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई है. स्कूल अवधि के दौरान अचानक शुरू हुई बारिश के बाद हुए वज्रपात के चपेट में आई छात्रा. घायल छात्रा को निजी वाहन से उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चिकित्सकों ने घायल छात्रा की स्थिति को गंभीर बताया है. घटना लावालौंग थाना क्षेत्र स्थित कटिया पंचायत के मिडिल स्कूल टुनगुन की है.

इनपुट - संजीव कुमार गिरि, धर्मेंद्र पाठक

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पासक्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news