close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

समस्तीपुर: बागमती नदी का लेवल बढ़ा, पांच हजार आबादी प्रभावित

इस पुल के ध्वस्त होने से लगभग पांच हजार की आबादी प्रभावित हो गई है. पुल के अभाव में दोनों तरफ से आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

समस्तीपुर: बागमती नदी का लेवल बढ़ा, पांच हजार आबादी प्रभावित
बच्चों को नाव के सहारे स्कूल जाने को विवश है.

समस्तीपुर: बिहार के समस्तीपुर के रोसरा मुरादपुर हरिपुर घाट के बीच मृत बागमती पर बना पुल अचानक जमीनदोज हो गया. इस पुल के ध्वस्त होने से लगभग पांच हजार की आबादी प्रभावित हो गई है. पुल के अभाव में दोनों तरफ से आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इस घटना के 24 घंटे बाद भी प्रशासन की तरफ से अब तक आवागमन के लिए सरकारी नौका की व्यवस्था तक नहीं की गई है. फिलहाल वहां आने जाने वाले लोगों के लिए निजी नाव हैं जिसके लिए लोगों को 5 से 10 प्रति रूपए खर्च करना पड़ रहा है.

खानपुर प्रखंड के बिशनपुर ,धायध ,हरिपुर ,चमरबद्धा सहित आधा दर्जन गांव के लिए लाइफलाइन मानी जाने वाली इस पुल के ध्वस्त होने से आप लोगों के साथ साथ स्कूली बच्चों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बच्चे नाव के सहारे स्कूल जाने को विवश है.

इसके लिए उन्हें 5 से 10 खर्च करने पड़ रहे हैं. प्रशासन के तरफ से अब तक नाव की व्यवस्था नहीं किए जाने को लेकर लोगों में नाराजगी है. वही इस मामले पर डीएम चंद्रशेखर सिंह ने कहा है कि लोगों के आवागमन के लिए स्थानीय अधिकारियों को नाव की व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश दे दिया गया है.