लोकसभा चुनाव : महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर खींचतान जारी, BJP-JDU ने कसा तंज

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में सीट बंटवारे के मुद्दे पर महागठबंधन में जारी खटपट दूर होता नहीं दिख रहा है.

लोकसभा चुनाव : महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर खींचतान जारी, BJP-JDU ने कसा तंज
JDU ने इसे ठगों का गठबंधन बताया है. (फाइल फोटो)

पटना : बिहार में महागठबंधन में सीटों को लेकर अभी भी खींचतान जारी है. जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी की नाराजगी बाहर निकलकर आ रही है. वहीं, इस मामले पर सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने कहा है कि यह ठगों का गठबंधन है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि इस चुनाव में इस गठबंधन का टूटना तय है. इस पूरे मामले पर आरजेडी ने कहा है कि सबकुछ ठीक है. 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में सीट बंटवारे के मुद्दे पर महागठबंधन में जारी खटपट दूर होता नहीं दिख रहा है. सीट बंटवारे के मुद्दे पर अंतिम रूप से फैसला लेने के लिए महागठबंधन में शामिल घटक दलों के प्रमुख नेता दिल्ली में जुटे हैं, तो कई पटना लौट आए हैं. वहीं, सत्ता पक्ष इनपर निशाना साधने से चूक नहीं रहा है.

जेडयू के विधायक वशिष्ट सिंह ने इसे ठगों का गठबंधन बताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए 40 के 40 सीट जीतेगी. वहीं, महागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर सहयोगी की नाराजगी को लेकर बीजेपी के प्रवक्ता जीवेश मिश्रा ने कहा कि जिस बड़े-बड़े उम्मीद को पाल कर महागठबंधन बनाया गया था वहां सीट को बांटने में कठिनाई होगी ही. उन्होंने दावा किया कि सीट के बंटवारे में ही महागठबंधन बिखर जाएगा. वहां नाराजगी काफी है और इसी चुनाव में गठबंधन का टूटना तय है.

बीजेपी और जेडयू के द्वारा महागठबंधन में सीट बंटवारे पर दिए गए बयान पर आरजेडी ने लटवार किया है. पार्टी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने साफ किया है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक-ठाक है. कोई नाराजगी नहीं है. उन्होंने कहा कि यह बीजेपी और विरोधियों की साजिश है. 17 से 18 मार्च को महागठबंधन की सीटों का प्रेस वार्ता कर खुलासा कर दिया जाएगा.

महागठबंधन नेता भले ही कहे की सब कुछ ठीकठाक चल रहा है, लेकिन जिस तरह से घटक दल के बयान आ रहे हैं उससे लगता है कि सबकुछ ठीक नहीं है. ऐसे में विरोधी निशाना साधेंगे ही.