RJD को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता बुलो मंडल ने पार्टी से दिया इस्तीफा, JDU में हो सकते हैं शामिल
Advertisement

RJD को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता बुलो मंडल ने पार्टी से दिया इस्तीफा, JDU में हो सकते हैं शामिल

Bulo Mandal Resigns: जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा कल यानी गुरुवार को बुलो मंडल को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. इस खास अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और जेडीयू के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. पिछले कुछ दिनों से लगातार लालू प्रसाद यादव को लगातार झटका लग रहा है.

बुलो मंडल, राजनेता (File Photo)

भागलपुर: राष्ट्रीय जनता दल को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब भागलपुर के वरिष्ठ नेता और लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी रहे बुलो मंडल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. बुलो मंडल पिछले लोकसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे थे. एनडीए प्रत्याशी अजय कुमार मंडल ने बुलो मंडल को एक तरफा मुकाबले में हराया था. इस बार भागलपुर सीट महागठबंधन में कांग्रेस के खाते में चली गई है. कांग्रेस ने भागलपुर से अजीत शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. इससे बुलो मंडल पार्टी से नाराज चल रहे थे. पार्टी ने उनकी नाराजगी की अनदेखी की तो अब बुलो मंडल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है बताया जा रहा है कि बुलो मंडल गुरुवार को नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जेडीयू में शामिल हो सकते है.

बुलो मंडल के आने से भागलपुर में जेडीयू की स्थिति होगी मजबूत

2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए में भागलपुर सीट जेडीयू के खाते में गई थी. तब एनडीए प्रत्याशी अजय कुमार मंडल ने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की थी. उनके खिलाफ राजद की ओर से बुलो मंडल उम्मीदवार थे. इस बार भी बुलो मंडल को लग रहा था कि उन्हें प्रत्याशी बनाया जाएगा पर यह सीट महागठबंधन में कांग्रेस के खाते में चली गई और कांग्रेस ने अजीत शर्मा को प्रत्याशी बना दिया. इससे बुलो मंडल की उम्मीदों को गहरा धक्का लगा और वे नाराज होकर अब राजद से इस्तीफा दे चुके हैं. गुरुवार को जेडीयू का मिलन समारोह आयोजित किया गया है. माना जा रहा है कि उसी मिलन समारोह में बुलो मंडल जेडीयू की सदस्यता ले सकते हैं. 2014 में बुलो मंडल लोकसभा चुनाव जीते थे. बुलो मंडल के आने से भागलपुर में जेडीयू की स्थिति मजबूत हो सकती है.

गुरुवार को उमेश कुशवाहा दिलाएंगे पार्टी की सदस्यता

जानकारी के अनुसार बता दें कि जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा कल यानी गुरुवार को बुलो मंडल को पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. इस खास अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और जेडीयू के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. पिछले कुछ दिनों से लगातार लालू प्रसाद यादव को लगातार झटका लग रहा है.

बुलो मंडल के साथ देवेंद्र प्रसाद ने भी दिया पार्टी से इस्तीफा

बता दें कि बुलो मंडल से पहले ही आज यानी बुधवार को ही राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को एक पत्र लिखकर इस्तीफा देने का ऐलान किया, जिसमें उन्होंने कहा कि वे पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्हें पार्टी द्वारा उम्मीदवारों के चयन में असंतोष है, इसलिए वे पार्टी को अलविदा कह रहे हैं.

इनपुट- रूपेंद्र श्रीवास्तव

ये भी पढ़िए- Voting Days Bihar 2024: इसे छुट्टी मत समझ लेना, यह वोट देने के लिए आपको मौका दिया गया है

 

Trending news