Bomb Threat: बिहार से दिल्ली तक धमकी, पटना में राजभवन तो दिल्ली-NCR के 50 स्कूलों को बम से उड़ाने की अफवाह
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2229913

Bomb Threat: बिहार से दिल्ली तक धमकी, पटना में राजभवन तो दिल्ली-NCR के 50 स्कूलों को बम से उड़ाने की अफवाह

Bihar News: पटना स्थित राजभवन समेत देश के कई महत्वपूर्ण जगहों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी को गंभीरता से लिया गया और पुलिस के अलावा सीआईडी तक सक्रिय हो गई. पुलिस ने डॉग व बम निरोधक दस्तों की मदद से राजभवन की अच्छी तरह से जांच की. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Bihar Raj Bhawan Bomb Threat: लोकसभा चुनाव के बीच बिहार से दिल्ली तक पुलिस को धमकी भरे ई-मेल भेजे गए हैं, जिसमें कई नामी इमारतों को बम से उड़ाने की बात कही गई है. बिहार की राजधानी पटना में पुलिस के उस वक्त होश उड़ हो गए, जब मंगलवार (30 अप्रैल) को एक ई-मेल के माध्यम से राजभवन को बम से उड़ाने की धमकी मिली. इस तरह की धमकी मिलने से पुलिस-प्रशासन में हड़कंप मच गया. धमकी को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के साथ-साथ सीआईडी तक सक्रिय हो गई. पटना पुलिस के डॉग और बम डिस्पोजल स्क्वॉड की कई टीमें मौके पर पहुंची और सर्च ऑपरेशन चलाया. पूरे राजभवन की गंभीरता से जांच करने के बाद पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. 

इसके बाद भी राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इससे जुड़े मार्गों पर चौकसी बरती जा रही है. वहां से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है. दूसरी अब इस तरह की धमकी भेजने वाले का पता लगाया जा रहा है. इस मामले में सिटी एसपी ने बताया कि प्रथमदृष्टया यह सूचना अफवाह प्रतीत होती है. इस संबंध में साइबर थाने में प्राथमिकी की गई है. उन्होंने कहा कि ई-मेल भेजने वाले का पता लगाया जा रहा है. यूजर के बारे में जानकारी लेने के लिए सर्विस प्रोवाइडर से भी संपर्क किया गया है. यह भी पता लगाया जा रहा है कि ई-मेल यूजर का कोई वैकल्पिक आईडी भी है या नहीं? तकनीकि जांच प्रारंभ करके आरोपी को दबोचने की तैयारी की जा रही है.

ये भी पढ़ें- शादी के नाम पर खरीदी लड़कियां, रेलवे पुलिस ने रास्ते में धरा, पढ़ें पूरी स्टोरी

वहीं दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम के 50 से अधिक स्कूलों को धमकी भरे ईमेल मिले हैं. इन स्कूलों में बम रखे होने की खबर से हड़कंप मच गया है. इस धमकी के बाद छात्रों को आनन-फानन में घर भेज दिया गया है. जिन स्कूलों को धमकी भरे ईमेल आए हैं उनमें द्वारका का DPS, मयूर विहार का मदर मैरी और नई दिल्ली के संस्कृति स्कूल के अलावा नोएडा के डीपीएस जैसे हाई प्रोफाइल स्कूल शामिल हैं. सभी स्कूलों की गहनता से जांच की जा रही है. वहीं दूसरी ओर साइबर टीम आईपी एड्रेस तलाशने में जुटी है. पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर किस आईपी एड्रेस से मेल किया गया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को जांच में लगाया गया है.

TAGS

Trending news