गिले-शिकवे के बीच चिराग पासवान नीतीश कुमार से मिले, क्या हुई बात?
Advertisement

गिले-शिकवे के बीच चिराग पासवान नीतीश कुमार से मिले, क्या हुई बात?

Lok Sabha Election 2024: इस साल नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी. इस मुलाकात को चिराग पासवान और नीतीश कुमार के बीच सियासी पैगाम के तौर पर देखा जा रहा है.

चिराग पासवान ने की नीतीश कुमार से मुलाकात

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव में उतरने के साथ एनडीए एकता का सियासी संदेश देने में जुट गया है, ताकि विरोधियों को हमला करने का कोई मौका न मिले. गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की. दोनों के बीच यह मुलाकात सीएम नीतीश के पटना स्थित आवास पर हुई.

नीतीश के एनडीए में आने के बाद चिराग पासवान से यह पहली मुलाकात है. इस मुलाकात से एनडीए ने बड़ा सियासी संदेश देने की कोशिश की है. एक तरफ महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर कोई ठोस फॉर्मूला निकलकर सामने नहीं आया है, वहीं एनडीए में एक दूसरे के धुर विरोधी माने जा रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चिराग पासवान की मुलाकात ने एकजुटता का पैगाम दिया है.

आपको ध्यान होगा कि 2020 के विधानसभा चुनाव के समय चिराग पासवान ने सीएम नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था. एनडीए से अलग होकर चिराग पासवान की पार्टी ने उन सभी सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए थे, जहां जहां जेडीयू प्रत्याशी मैदान में थे. 

यह भी पढ़ें: बिहार में 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM

उस चुनाव में जेडीयू को भारी नुकसान हुआ था और वह विधानसभा में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई थी. जेडीयू ने उसके बाद आरोप लगाया था कि चिराग पासवान के विरोधी रुख के चलते उसे भारी नुकसान हुआ था. उसके बाद लोजपा का विभाजन हो गया और इसका आरोप लगा जेडीयू के कुछ नेताओं पर. 

खैर, राजनीति संभावनाओं का खेल है और यहां कोई किसी का स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता. आज ये दोनो नेता फिर एक फ्रेम में आ गए हैं.

Trending news