बिहार में 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM, बढ़ सकती है महागठबंधन की मुश्किलें
Advertisement

बिहार में 15 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM, बढ़ सकती है महागठबंधन की मुश्किलें

Asaduddin Owaisi News: एआईएमआई के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने गुरुवार को कहा कि पार्टी राज्य की 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. पहले उसने 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन गया रोक दिया गया.

सांसद असदुद्दीन ओवैसी

Asaduddin Owaisi News: बिहार में महागठबंधन की परेशानी और बढ़ने वाली है. सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owais) की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) ने 28 मार्च, 2024 दिन गुरुवार  को 5 और सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की. एआईएमआईएम (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) ने पहले 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, हालांकि बाद में गया सीट को रोक दिया.

एआईएमआई (AIMIM) के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान (Akhtarul Iman) ने 28 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को कहा कि पार्टी (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) राज्य की 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. पहले उसने 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन गया रोक दिया गया. जनता के आग्रह पर अब पांच और सीटों को बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि पार्टी अब काराकाट, गोपालगंज, शिवहर, दरभंगा और वाल्मीकिनगर से भी उम्मीदवार उतारेगी.

अख्तरुल ईमान (Akhtarul Iman) ने यह कहा कि मधुबनी सीट पर से भी चुनाव लड़ाने का आग्रह किया जा रहा है, जिसपर पार्टी (AIMIM)  विचार कर रही है. उन्होंने साफ कर दिया कि सिवान लोकसभा सीट से अगर दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब निर्दलीय उतरती हैं तो पार्टी उनका समर्थन करेगी. 

महागठबंधन की बढ़ेंगी मुश्किलें

उन्होंने (Akhtarul Iman) यह भी कहा कि उनकी (Asaduddin Owais) पार्टी की इच्छा महागठबंधन के साथ लड़ने की थी, लेकिन उनकी बात नहीं सुनी गई. इस कारण यह फैसला लेना पड़ा. अब माना जा रहा है कि बिहार में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के चुनाव लड़ने से महागठबंधन को नुकसान होगा.

इन 15 सीटों पर चुनावी मैदान में होंगे एआईएमआईएम के कैंडिडेट

बता दें कि बिहार की 40 सीटों में 15 सीटों पर अभी तक एआईएमआईएम ने कैंडिडेट उतारने का फैसला लिया है. जिसमें अररिया, किशनगंज, मधुबनी, काराकाट, दरभंगा, समस्तीपुर, पाटलिपुत्र, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, शिवहर, वाल्मीकि नगर, सीतामढ़ी,पूर्णिया और कटिहार लोकसभा सीट है. 

Trending news