Jharkhand News: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, ईडी रिमांड खत्म होने पर भेजे गए जेल
Advertisement

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को बड़ा झटका, ईडी रिमांड खत्म होने पर भेजे गए जेल

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन को 15 फरवरी, दिन गुरुवार को ईडी ने पीएमएलए स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. इसके बाद कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया. अब उनको होटवार जेल भेज दिया गया. आज ही ईडी की रिमांड अवधि खत्म हो रही थी.

पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले में बड़ा झटका लगा है. पीएमएलए कोर्ट ने गुरुवार को हेमंत सोरेन को जेल भेजने का आदेश दिया. गुरुवार को हेमंत सोरेन की ईडी रिमांड खत्म हो रही थी. पीएमएलए कोर्ट में गुरुवार को पेश हुए हेमंत सोरेन को न्यायाधीश ने न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया, जिसके बाद हेमंत सोरेन को रांची के होटवार जेल भेज दिया गया. महाधिवक्ता राजीव रंजन ने यह जानकारी दी.

होटवार जेल में हेमंत सोरेन को अपर डिविजन सेल में रखा जाएगा. इससे पहले बुधवार को हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ खत्म हो गई थी. बताया जा रहा है कि ईडी की टीम ने हेमंत सोरेन से बरियातू की विवादित जमीन के अलावा चल और अचल संपत्ति, ट्रांसफर पोस्टिंग के अलावा अवैध खनन को लेकर भी पूछताछ की है. ईडी ने पिछले दिनों कोर्ट में दिए एप्लीकेशन में हेमंत सोरेन पर आरोप लगाया था कि वे पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं. ईडी के यह भी दावा है कि हेमंत सोरेन के खिलाफ उसके पास पर्याप्त सबूत हैं.

पीएमएलए कोर्ट में पेशी से पहले हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने गुरुवार को सुबह हेमंत सोरेन से मुलाकात की थी. कोर्ट में यह आदेश दिया था कि ईडी की रिमांड में हेमंत सोरेन अपने परिवारीजन और वकील से आधे घंटे मिल सकते हैं.

यह भी पढ़ें:Bihar Politics News: महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद पहली बार मिले लालू और नीतीश

बता दें कि ईडी (ED) की टीम ने जमीन घोटाला मामले में घंटे पूछताछ के बाद 31 जनवरी को झारखंड के पू्र्व सीएम हेमंत सोरेन (Hemant Soren) को हिरासत में ले लिया था, तब वह मुख्यमंत्री थे. उसके बाद उन्होंने इस्तीफा दिया, फिर ईडी ने हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था. ईडी की कार्रवाई और अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सोमवार (12 फरवरी ) को सुनवाई हुई है. लेकिन उन्हें फिलहाल कोई राहत नहीं मिल पाई है. ईडी ने इस मामले में जवाब दाखिल करने के लिए कोर्ट से समय की मांग की थी. जिसे स्वीकार कर लिया गया. अब कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई और फाइनल डिस्पोजल के लिए 27 फरवरी की तारीख तय कर दी है. 

 

Trending news