Bihar Lok Sabha Election 2024: पटना के मतदाताओं के लिए खुशखबरी, वोटिंग वाले दिन 'रैपिडो' देगा Free सर्विस!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2249230

Bihar Lok Sabha Election 2024: पटना के मतदाताओं के लिए खुशखबरी, वोटिंग वाले दिन 'रैपिडो' देगा Free सर्विस!

Patna News: पटना के जिलाधिकारी शीर्षत अशोक कपिल ने बताया कि मतदाताओं को अपने घर से पोलिंग बूथ तक जाने और फिर वापस घर आने के लिए निःशुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध कराई जाएगी. मतदाता रैपिडो ऐप का प्रयोग कर सकते हैं.

रैपिडो

Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है और अब सिर्फ 3 चरणों की वोटिंग बाकी है. इस बार की वोटिंग पिछले लोकसभा चुनाव से कम हो रही है. ज्यादा से ज्यादा मतदान के लिए वोटर्स में उत्साह लाने के लिए चुनाव आयोग और स्थानीय प्रशासन कई तरह के अभियान चला रहे हैं. इनमें सिनेमा टिकट में छूट और फ्री में परिवहन सुविधा पटना के लोगों को मिलने जा रही है. इसी कड़ी में अब रैपिडो ने भी अनोखी स्कीम निकाली है. रैपिडो ने पटना में 1 जून को मतदाताओं को निः शुल्क परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने का ऐलान किया है.

इस संबंध में पटना के जिलाधिकारी शीर्षत अशोक कपिल ने एक पत्र जारी कर सूचित किया है. उन्होंने बताया कि पटना में दिनांक मतदान के दिन यानी 1 जून 2004 को मतदाताओं को निःशुल्क परिवहन सेवा प्रदान की जाएगी. उन्होंने कहा कि मतदाताओं को अपने घर से पोलिंग बूथ तक जाने और फिर वापस घर आने के लिए निःशुल्क परिवहन सेवा उपलब्ध कराई जाएगी. रैपिडो ऐप का प्रयोग कर मतदाता अपने घर से पोलिंग स्टेशन और वापस घर आने के लिए फ्री परिवहन सेवा प्राप्त कर सकते हैं. बता दें कि रैपिडो का इस्तेमाल किसी राजनीतिक कार्यों के लिए नहीं होगा, ये छूट सिर्फ मतदाताओं के लिए है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: क्या लोकसभा चुनाव के बाद CM नीतीश फिर से मारेंगे पलटी? तेजस्वी यादव के इस बयान ने सियासी पारा बढ़ाया

बता दें कि वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए अलग अलग तरीकों से लोगों की जागरूक किया जा रहा है. पटना जिले के दो लोकसभा क्षेत्रों पटना साहिब और पाटलिपुत्र में 01 जून और 02 जून को उंगली पर मतदान का निशान दिखाकर वोटर सिनेमा हॉल में 50% छूट पा सकते हैं. वहीं मोंगिनिस द्वारा मतदान के दिन मतदाताओं 10% की छूट दी जाएगी. इतना ही नहीं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए आईपीएल की तर्ज पर आईवीएल का भी आयोजन मरीन ड्राइव के पास किया जा रहा है.

Trending news