Bihar: 'पलटू राम' वाले बयान पर केसी त्यागी को जीतन राम मांझी की नसीहत, बोले- कहीं ना कहीं गड़बड़ी है...
Advertisement

Bihar: 'पलटू राम' वाले बयान पर केसी त्यागी को जीतन राम मांझी की नसीहत, बोले- कहीं ना कहीं गड़बड़ी है...

Jitan Ram Manjhi News: जीतन राम मांझी ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल पलटू राम नहीं होता है और जनता का पलटू राम होने का सवाल हीं नही है. यह हिंदुस्तान की प्रजातंत्र की व्यवस्था है कि संसार में हर तरह की बातें होती है, लेकिन हिंदुस्तान के जो वोटर हैं बहुत परिपक्व हो गए हैं.

जीतन राम मांझी

Jitan Ram Manjhi News: जेडीयू नेता केसी त्यागी को अपने नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बार-बार पाला बदलने पर भी 'पलटू राम' कहे जाने पर कड़ी आपत्ति है. केसी त्यागी के मुताबिक, सभी पॉलिटिकल पार्टी के साथ-साथ जनता तक 'पलटू राम' है. उन्होंने कहा कि सभी पॉलिटिकल पार्टी पलटूराम हैं और जनता भी हर बार अलग-अलग पार्टी को वोट करती है. ऐसे में वो भी पलटूराम है. त्यागी के इस बयान से एनडीए के सहयोगी और हम संरक्षक जीतन राम मांझी मतभेद रखते हैं. त्यागी को नसीहत देते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि बिहार और भारत के जो वोटर्स हैं इसलिए उनके बारे में अगर पलटू राम की बात करते हैं तो मैं समझता हूं कि उनकी समझ में कहीं न कहीं गड़बड़ी है.

मांझी ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल पलटू राम नहीं होता है और जनता का पलटू राम होने का सवाल हीं नही है. यह हिंदुस्तान की प्रजातंत्र की व्यवस्था है कि संसार में हर तरह की बातें होती है, लेकिन हिंदुस्तान के जो वोटर हैं बहुत परिपक्व हो गए हैं, जो वोटर बहुत समझ-बूझ कर वोट करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि जहां तक नेता लोगों की बात है तो नेता के बारे में हमें कहना है कि अगर कहीं विशेष बातें हो रही हैं, जिससे समाज को घाटा हो रहा है. वहां पर अगर नेता निर्णय लेता है तो उसके निर्णय को गलत नहीं कहा जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी का नाम बदला, RLJD जैसे ही RLM हुई NDA को लेकर कह दी बड़ी बात

बिहार के पूर्व सीएम महामाया प्रसाद सिन्हा का उदाहरण देते हुए मांझी ने कहा कि महामाया प्रसाद ने कहा था कि अगर जनहित में 50 बार भी पलटना पड़े तो 50 बार पार्टी बदलेंगे. पार्टी बदलना जनहित की बात होती है. हम संरक्षक ने कहा कि जहां तक स्वार्थ की बात आती है तो जो जैसा देखेगा उसे वैसा दिखाई देगा. काला चश्मा अगर पहनेंगे तो सभी काला दिखेंगे. बता दें कि केसी त्यागी ने नीतीश कुमार के पाला बदलने का समर्थन करते हुए एक निजी चैनल पर कहा था कि नीतीश कुमार ने जो गठबंधन 2-3 बार पलटा है, वो पद के लिए नहीं पलटा है. प्रधानमंत्री का पद भी लड्डू नहीं है, जो कहीं से भी जाकर ले ले. 

Trending news