Manjhi Mange More: 2 मंत्री पद मांगकर जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार और बीजेपी को चौंकाया, बोले- अगर नहीं मिला तो...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2091513

Manjhi Mange More: 2 मंत्री पद मांगकर जीतनराम मांझी ने नीतीश कुमार और बीजेपी को चौंकाया, बोले- अगर नहीं मिला तो...

Bihar News: जीतनराम मांझी को पद और पैसे से नहीं तौला जा सकता. यही कारण है कि मैं एनडीए के साथ हूं. पिछले 44 साल के राजनीतिक जीवन में पहली बार ऐसा हुआ है कि शपथ ग्रहण के 5 दिन बाद भी विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है.

जीतन राम मांझी (File Photo)

Bihar News: नीतीश कुमार की नई सरकार में अभी तक मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है और कैबिनेट विस्तार को लेकर लगातार एक दूसरे से सलाह मशविरा का दौर जारी है. माना जा रहा है कि 4 फरवरी को कैबिनेट का विस्तार भी हो जाएगा और यह भी संभव है कि उसके बाद ही विभागों का बंटवारा भी हो. इस ​बीच, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी ने 2 मंत्री पद मांगकर भाजपा और नीतीश कुमार को चौंका दिया है. जीतनराम मांझी का यह भी कहना है कि उन्हें महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री बनाने को कहा गया था पर वह नहीं गए. इसलिए उनकी पार्टी के लिए 2 मंत्री तो बनता है. जीतनराम मांझी ने यह भी कहा कि एक मंत्री पद अनुसूचित जाति को मिला है तो दूसरा सवर्ण के कोटे के लिए मिलना चाहिए. 

जीतनराम मांझी ने कहा, कम से कम एक और मंत्रिमंडल मिलना चाहिए. निर्दलीय को मनचाहा मंत्रालय मिल रहा है. हमारी पार्टी से मेरी मांग है कि अनिल कुमार सिंह को मंत्री बनाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, इसके लिए भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नित्यानंद राय सहित कई नेताओं से बात की गई है. 

उन्होंने कहा, जीतनराम मांझी को पद और पैसे से नहीं तौला जा सकता. यही कारण है कि मैं एनडीए के साथ हूं. पिछले 44 साल के राजनीतिक जीवन में पहली बार ऐसा हुआ है कि शपथ ग्रहण के 5 दिन बाद भी विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है. पहले सुबह शपथ होती थी और शाम को मंत्रियों को विभाग मिल जाता था, लेकिन बिहार में इस बार अभी तक ऐसा नहीं हुआ. इसलि,ऐसा लग रहा है कि कही न कही कुछ न कुछ है. 

यह भी पढ़ें: 2024 में सभी 40 सीटें जीतेगा एनडीए, CM नीतीश से मुलाकात के बाद बोले उपेंद्र कुशवाहा

मांझी ने कहा, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर जेडीयू की तरफ से कोई बात नहीं है लेकिन भाजपा की ओर से कोई और बात हो सकती है. उन्होंने कहा कि 5 फरवरी तक मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है. मांझी ने कहा कि हम को 2 मंत्री पद मिलना चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो यह अन्याय होगा. पार्टी में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए ऐसा होना जरूरी है.

Trending news