Lok Sabha Election 2024: जीतन राम मांझी गया के चुनावी मैदान में फिर ठोकेंगे ताल, पिछली बार जेडीयू ने बुरी तरह दी थी मात
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: जीतन राम मांझी गया के चुनावी मैदान में फिर ठोकेंगे ताल, पिछली बार जेडीयू ने बुरी तरह दी थी मात

Lok Sabha Election 2024: 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो जेडीयू ने विजय कुमार को चुनाव मैदान में उतारा था और राजद ने यह सीट हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को दी थी. तब भी जीतनराम मांझी ही मैदान में थे. 

जीतन राम मांझी
Lok Sabha Election 2024: एनडीए सीट शेयरिंग में बिहार की गया लोकसभा सीट हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के खाते में गई है. सीट अलॉट होते ही मोर्चा के संरक्षक जीतनराम मांझी ने गया सुरक्षित सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. गया सीट से 2019 में भी जीतनराम मांझी ने चुनावी ताल ठोकी थी पर जेडीयू प्रत्याशी विजय कुमार से वे बुरी तरह मात खा गए थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतनराम मांझी की पार्टी राजद के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरी थी. इस बार हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा एनडीए के बैनर तले चुनाव लड़ रहा है और जेडीयू की यह सीटिंग सीट हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को दी गई है. मोर्चा को मिलने वाली यह एकमात्र सीट है, जहां से मांझी मुकाबला करते नजर आएंगे.
 
 
2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें तो जेडीयू ने विजय कुमार को चुनाव मैदान में उतारा था और राजद ने यह सीट हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा को दी थी. तब भी जीतनराम मांझी ही मैदान में थे. जेडीयू प्रत्याशी विजय कुमार को 4,67,007 वोट मिले थे, वहीं जीतनराम मांझी को 3,14,581 वोट हासिल हुए थे. इस तरह विजय कुमार को गया सीट पर 48.79 प्रतिशत वोट हासिल हुए थे तो जीतनराम मांझी को 32.86 प्रतिशत वोटों से ही संतोष करना पड़ा था. इस तरह जीतनराम मांझी, जेडीयू प्रत्याशी विजय कुमार से 1,52,426 वोटों से मात खा गए थे.
 
 
बताया जा रहा है कि होली के बाद 27 या 28 मार्च को जीतनराम मांझी अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं. पार्टी अध्यक्ष संतोष मांझी ने कहा, गया लोकसभा सीट हम के खाते में आने से कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है. मांझी ने कहा कि हम के कार्यकर्ता न केवल गया लोकसभा सीट, बल्कि बिहार की सभी सीटों पर एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाने की हरसंभव कोशिश करेंगे.

Trending news