Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Polls of Poll: मोदी सरकार 3.0 या फिर इंडी गठबंधन सरकार, 1 जून की शाम को हम बताएंगे पोल्स आफ पोल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2272150

Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Polls of Poll: मोदी सरकार 3.0 या फिर इंडी गठबंधन सरकार, 1 जून की शाम को हम बताएंगे पोल्स आफ पोल

Bihar Lok Sabha Chunav 2024 Polls of Poll: 1 जून यानी कल शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का खत्म हो जाने के बाद सभी को बेसब्री से एग्जिट पोल इंतजार रहेगा. ऐसे में आप जी न्यूज बिहार झारखंड वेबसाइट पर पोल्स आफ पोल देख या पढ़ सकते हैं.

पोल्स आफ पोल

पटना: देशभर में 1 जून यानी कल शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का समापन हो जाएगा. 7 चरणों में होने वाले मतदान का आखिरी चरण शनिवार को होगा. इसके साथ ही जनता का मत ईवीएम में लॉक हो जाएगा और इंतजार रहेगा 4 जून का, जब मतों की गिनती होगी. मतगणना के बाद पता चलेगा कि देश में अगली सरकार किसकी बनने जा रही है. मोदी सरकार कायम रहेगी या फिर इं​डी गठबंधन की नई सरकार सत्तासीन होगी. इस बीच 1 जून की शाम को मतदान खत्म होने के आधे घंटे बाद तमाम टीवी चैनल्स एक्जिट पोल का प्रसारण करेंगे. जी न्यूज बिहार झारखंड वेबसाइट पर आप इन एग्जिट पोल के पोल्स आफ पोल देख या पढ़ सकते हैं. इन एग्जिट पोल के बारे में विश्लेषणात्मक स्टोरी भी आपके सामने परोसी जाएगी.

वैसे तो भारत जैसे देश की विविधता के चलते किसी भी एग्जिट पोल की विश्वसनीयता की गारंटी नहीं दी जा सकती, लेकिन कई बार एग्जिट पोल सही साबित हुए हैं. इसलिए 1 जून को सभी न्यूज चैनलों के दर्शकों को एग्जिट पोल का बेसब्री से इंतजार है. वैसे भी मतणना में अब भी तीन चार की देरी है तो लोग एग्जिट पोल से एक मोटामोटी अनुमान लगा लेते हैं कि देश में किसकी सरकार बन रही है.

देशभर में मुख्य रूप से टुडे चाणक्य, एबीपी-सी-वोटर, न्यूज एक्स-नेता, रि​पब्लिक-जन की बात, सीएसडीएस, न्यूज 18-आईपीएसओएस, इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया, टाइम्स नाउ-सीएनएक्स आदि पर एग्जिट पोल प्रसारित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Chunav 2024: खटाखट...टनाटन...चटाचट...धकाधक और सफाचट, ये शब्द खूब चर्चा में रहे, लोगों ने खूब लिया आनंद!

Trending news