Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार ने फिर भी गनीमत कर दी, यूपी और राजस्थान ने तो दरी समेटवा दी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2278415

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार ने फिर भी गनीमत कर दी, यूपी और राजस्थान ने तो दरी समेटवा दी

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार के रुझानों में एनडीए को 9 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. यहां लालू यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को 10 सीटें मिलती दिख रही है. एनडीए में बीजेपी और जेडीयू को 12-12 सीटों पर लीड मिली हुई है. 

बीजेपी

Bihar Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए को भले ही बहुमत हासिल हो चुका हो, लेकिन विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक ने बड़ा उलटफेर कर दिया है. अब तक एनडीए को 295 सीटों पर बढ़त मिली हुई है, वहीं इंडिया ब्लॉक 220 से ज्यादा सीटों पर आगे है. रुझानों को देखकर विपक्ष ने दावा किया है कि वो 295 सीटें जीतेगा. बीजेपी को सबसे बड़ा झटका यूपी और राजस्थान से मिल रहा है. बिहार ने तो फिर भी काफी हद तक सपोर्ट किया है. 

बिहार के रुझानों में एनडीए को 9 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. यहां लालू यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को 10 सीटें मिलती दिख रही है. एनडीए में बीजेपी को 13 और जेडीयू को 15 सीटों पर लीड मिली हुई है. एनडीए में शामिल चिराग पासवान की पार्टी अपने कोटे की सभी पाचो सीटों पर आगे चल रही है. गया से जीतन राम मांझी भी आगे चल रहे हैं, जबकि काराकाट से उपेंद्र कुशवाहा करीब 5 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं. महागठबंधन में शामिल राजद को 3, वामदलों को 2 और कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election Result 2024: फ्लावर नहीं फायर हैं नीतीश कुमार! किंग मेकर बने तो क्या होगी डील?

यूपी में इस बार अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा था. जबकि बीजेपी के साथ ओपी राजभर, अनुप्रिया पटेल, संजय निषाद और जयंत चौधरी थे.  इसके बाद भी यहां एनडीए को तगड़ा झटका लगा है. रुझानों में NDA को यूपी की 80 में से 35 सीटें तो वहीं इंडिया गठबंधन को 45 सीटें मिलती दिख रही हैं. इसी तरह से राजस्थान में भी बीजेपी को 11 सीटों का नुकसान और कांग्रेस को 9 सीटों का फायदा हो रहा है. बीजेपी 13, कांग्रेस 9 और अन्य को 3 सीटें मिल रही हैं.

Trending news