Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले बिहार NDA में हलचल तेज, जेपी नड्डा से मिले उपेंद्र कुशवाहा
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले बिहार NDA में हलचल तेज, जेपी नड्डा से मिले उपेंद्र कुशवाहा

Bihar NDA Seat Sharing: राष्ट्रीय लोकमोर्चा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है. कुशवाहा के साथ माधव आनंद भी मौजूद हैं.

जेपी नड्डा से मिले उपेंद्र कुशवाहा

Bihar NDA Seat Sharing: चुनाव आयोग की ओर से आज यानी शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव 2024 का आधिकारिक ऐलान किया जाएगा. देश के मुख्य चुनाव राजीव कुमार इलेक्शन कमीशन के दफ्तर में पहुंच चुके हैं. उनके साथ नव नियुक्ति निर्वाचन आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू भी मौजूद हैं. अब से कुछ ही देर में चुनाव की तीरीखों को घोषणा की जानी है. इलेक्शन के आधिकारिक ऐलान से पहले बिहार एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर हलचल तेज हो गई है. राष्ट्रीय लोकमोर्चा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है. कुशवाहा के साथ माधव आनंद भी मौजूद हैं.

जानकारी के मुताबिक, बिहार एनडीए में बीजेपी और जेडीयू ने सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तैयार कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश की कुल 40 सीटों में से बीजेपी- 17, जेडीयू- 16, लोजपा (रामविलास) 5 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. वहीं बाकी बची 2 सीटों में से एक सीट उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा को और एक सीट पशुपति पारस की पार्टी को मिल सकती है. हालांकि, इस फॉर्मूले से पशुपति पारस और उपेंद्र कुशवाहा दोनों ही नाराज बताए जा रहे हैं. पारस जहां 6 सीटों पर दावा ठोंक रहे हैं तो वहीं कुशवाहा अपनी पार्टी के लिए 2 सीटों की मांग कर रहे हैं. इस बीच कुशवाहा को महागठबंधन से भी निमंत्रण मिलने की बात सियासी गलियारों में खूब वायरल हो रही है. चर्चा है कि कुशवाहा को तेजस्वी यादव की ओर से 2019 की तर्ज पर ही महागठबंधन में शामिल होने का न्यौता दिया गया है.  

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: झारखंड की 11 सीटों पर BJP ने उतार दिए हैं प्रत्याशी, INDIA ब्लॉक में अभी तक सन्नाटा

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी 4 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और 0 पर आउट हो गई थी. पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा खुद दो सीटों से चुनाव मैदान में थे लेकिन एक भी सीट बचाने में सफल नहीं रहे थे. उपेंद्र कुशवाहा की तब की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी पश्चिमी चंपारण, उजियारपुर, जमुई और काराकाट सीट से चुनाव मैदान में थी.

Trending news