बिहार के लिए कांग्रेस का चुनावी मैप तैयार! तारिक अनवर, मोहम्मद जावेद को मिल सकता है टिकट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2183302

बिहार के लिए कांग्रेस का चुनावी मैप तैयार! तारिक अनवर, मोहम्मद जावेद को मिल सकता है टिकट

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने रविवार को बिहार की लोकसभा सीटों पर अपने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की. पार्टी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर को कटिहार और सांसद मोहम्मद जावेद को किशनगंज से उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

(फाइल फोटो)

Patna: Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने रविवार को बिहार की लोकसभा सीटों पर अपने संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की. पार्टी के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर को कटिहार और सांसद मोहम्मद जावेद को किशनगंज से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. सूत्रों ने यह जानकारी दी. 

बिहार की इन तीन सीटों पर हुई चर्चा 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता वाली सीईसी की बैठक में पार्टी संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी, संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल और सीईसी के कई अन्य सदस्य शामिल हुए. सीईसी ने ओडिशा की कुछ सीटों पर भी चर्चा की. सूत्रों का कहना है कि बिहार की तीन सीट पर चर्चा की गई. कटिहार से अनवर को उम्मीदवार बनाया जा सकता है. पिछले लोकसभा चुनाव में इस सीट पर उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 

मोहम्मद जावेद को फिर से मिल सकता है टिकट

सूत्रों ने बताया कि किशनगंज से मौजूदा सांसद जावेद को फिर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. कांग्रेस बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से नौ पर चुनाव लड़ रही है. वहीं, 26 सीट पर उसकी सहयोगी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और पांच सीट पर वाम दल चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस नौ सूचियां जारी कर अब तक 212 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. 

बिहार में मिली है 9 सीट

बिहार में गठजोड़ के तहत कांग्रेस के हिस्से में नौ सीट- किशनगंज, कटिहार, पटना साहिब, भागलपुर, सासाराम, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण और महाराजगंज आई हैं. देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होंगे. इसके बाद छह और चरणों में 26 अप्रैल, सात मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को मतदान होगा. मतगणना चार जून को होगी. 

(इनपुट भाषा के साथ)

TAGS

Trending news