हो गया फैसला! बिहार में JDU को मिलेंगी इतनी सीटें, CM नीतीश के लौटने पर हो सकता है ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2146097

हो गया फैसला! बिहार में JDU को मिलेंगी इतनी सीटें, CM नीतीश के लौटने पर हो सकता है ऐलान

lok sabha Election 2024: बिहार में एनडीए के सीट शेयरिंग फॉर्मूले के तहत जदयू को 16 सीटें मिल सकती हैं। जानकारी के अनुसार, इसको लेकर सहमति बन गई है. गुरूवार को जदयू के राज्यसभा सांसद संजय झा ने अमित शाह से मुलाकात की थी. इसी दौरान जदयू ने भाजपा को अपनी सीटों की सूची दे दी है.

नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Patna: lok sabha Election 2024: बिहार में एनडीए के सीट शेयरिंग फॉर्मूले के तहत जदयू को 16 सीटें मिल सकती हैं। जानकारी के अनुसार, इसको लेकर सहमति बन गई है. गुरूवार को जदयू के राज्यसभा सांसद संजय झा ने अमित शाह से मुलाकात की थी. इसी दौरान जदयू ने भाजपा को अपनी सीटों की सूची दे दी है. CM नीतीश के लंदन से वापस आने के बाद इसको लेकर आधिकारिक घोषणा हो सकती है. 

जदयू के राज्यसभा सदस्य संजय झा ने सोशल मीडिया पर शेयर की थी फोटो 

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद जदयू के राज्यसभा सदस्य संजय झा ने सोशल मीडिया पर उनके साथ फोटो को शेयर किया था. इस दौरान उन्होंने लिखा, उन्होंने गृहमंत्री के साथ  राष्ट्रीय व क्षेत्रीय महत्व के मुद्दों पर बात की. इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री को  हिस्ट्री आफ नव्य-न्याय इन मिथिला किताब भी भेंट के रूप में दी. इस किताब को दिनेश चंद्र भट्टाचार्य ने लिखा है.

इन सीटों पर लड़ सकती है JDU

जानकारी के अनुसार, CM नीतीश कुमार की सहमति से उन सीटों की लिस्ट अमित शाह को दी गई है, जहां से JDU अपने उम्मीदवार को चुनाव लड़ाना चाहती है. इस लिस्ट में वहीं सीटें हैं, जहां से पिछली बार पार्टी को सफलता मिली थी. इसमें वाल्मीकिनगर, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, नालंदा, काराकाट, जहानाबाद, गया व मुंगेर की सीट हैं. 

कुछ सीटों पर फंसा पेच

JDU ने सीतामढ़ी सीट भी अपने लिए मांगी हैं. इसके अलावा JDU की कुछ सीटों पर NDA के अन्य घटक पर भी चुनाव लड़ना चाहते हैं. इसमें  काराकाट, गया व सीतामढ़ी की सीट है. सीतामढ़ी सीट से अभी सांसद सुनील कुमार पिंटू हैं. गया सीट से हम अपनी दावेदारी पेश कर रहा है. काराकाट से उपेंद्र कुशवाह चुनाव लड़ना चाहते हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प रहेगा कि कैसे इन सीटों का बंटवारा होता है.

Trending news