Pappu Yadav Net Worth: पप्पू यादव से करीब 7 गुना अमीर हैं उनकी पत्नी रंजीता रंजन, पूर्णिया से इस निर्दलीय प्रत्याशी पर दर्ज हैं 41 मुकदमे
Advertisement

Pappu Yadav Net Worth: पप्पू यादव से करीब 7 गुना अमीर हैं उनकी पत्नी रंजीता रंजन, पूर्णिया से इस निर्दलीय प्रत्याशी पर दर्ज हैं 41 मुकदमे

Bihar Politics News: पूर्णिया लोकसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन और पप्पू यादव ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन के दौरान दिए गए हलफनामे में पप्पू यादव ने जो जानकारी दी है, उसके अनुसार पप्पू यादव से अमीर उनकी पत्नी रंजीता रंजन हैं.

(फाइल फोटो)

Purnia: Bihar Politics News: पूर्णिया लोकसभा सीट से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी राजेश रंजन और पप्पू यादव ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. नामांकन के दौरान दिए गए हलफनामे में पप्पू यादव ने जो जानकारी दी है, उसके अनुसार पप्पू यादव से अमीर उनकी पत्नी रंजीता रंजन हैं. पप्पू यादव की कुल संपति 1 करोड़ 62 लाख 66 हजार 42 रुपये है तो उनकी पत्नी रंजीता रंजन 7 करोड़ 78 लाख 19 हजार 869 रुपये से स्थावर और स्वअर्जित संपति की मालकिन बताई गई हैं. हलफनामे के अनुसार, पप्पू यादव पर बिहार में 41 मुकदमे अलग अलग थानों में दर्ज हैं.

पप्पू यादव के खिलाफ चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन समेत 41 मामले दर्ज हैं. इसमें कुछ केस में वे जमानत पर हैं तो कुछ केस में पुलिस से क्लीन चिट मिल चुकी है. नामांकन के समय दिए गए एफिडेविट के मुताबिक, पप्पू यादव के पास 3 लाख 16 हजार नकद रुपये हैं तो उनकी पत्नी और राज्यसभा सांसद रंजीता रंजन के पास 2 लाख 77 हजार कैश हैं. पप्पू यादव के बैंक खाते में 8 लाख 65 हजार रुपये जमा हैं तो उनकी पत्नी के खाते में 30 लाख 47 हजार 688 रुपए हैं. 

पप्पू यादव ने अलग-अलग बैंकों में 6.46 लाख रुपये जमा कर रखे हैं तो उनकी पत्नी रंजीता रंजन ने करीब 29 लाख रुपये अलग-अलग खातों में डिपॉजिट किए हैं. पप्पू यादव के पास 7 लाख 91 हजार की एक बीमा पॉलिसी है तो उनकी पत्नी के पास 13 लाख से अधिक की पॉलिसी है. चार पहिया वाहन के रूप में पप्पू यादव के पास सिर्फ एक इनोवा गाड़ी है तो उनकी पत्नी रंजीता रंजन के पास हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल है. बाइक की कीमत 5 लाख रुपये है. 

आभूषण की बात करें तो पप्पू यादव के पास 204 ग्राम तो उनकी पत्नी के पास 150 ग्राम सोने के आभूषण हैं. पप्पू यादव की उम्र 56 वर्ष है. 2023-24 में 4.69 लाख इनकम टैक्स भी उन्होंने जमा किया है. पप्पू यादव के पास पटना के फुलवारी शरीफ में प्लॉट है और उनकी पत्नी का भी वहीं पर प्लॉट है.

Trending news